logo-image

करगिल विजय दिवस समारोह में इस शहीद की कहानी देखकर पीएम मोदी व वीके सिंह की आंखों से निकले आंसू

इंदिरा गांधी इंडोर (IGI) में शनिवार को करगिल विजय युद्ध (Kargil Vijay Diwas) के 20 साल पूरे होने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शिकस्त की है.

Updated on: 28 Jul 2019, 06:35 AM

नई दिल्ली:

इंदिरा गांधी इंडोर (IGI) में शनिवार को करगिल विजय युद्ध (Kargil Vijay Diwas) के 20 साल पूरे होने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शिकस्त की है. उन्होंने दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. उनके साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी और गाजियाबाद के सांसद और राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह शहीदों की कहानी देखकर भावुक हो गए.

यह भी पढ़ेंः Live: करगिल में विजय भारत के वीर बेटे, बेटियों के अदम्य साहस की जीत थी:पीएम मोदी

करगिल विजय दिवस समारोह में लांस नायक बचन सिंह के बेटे की कहानी दिखाई गई, जिसने कारगिल युद्ध में सवोच्च बलिदान दिया था. इसके बाद उनके बेटे लेफ्टिनेंट हितेश ने भी अपने पिता का रेजिमेंट ज्वाइन कर लिया है. इस कार्यक्रम में लेफ्टिनेंट हितेश अपनी मां कामेश बाला के साथ शामिल हुए. वह कारगिल युद्ध के दौरान अपने पिता की शहादत की कहानी देखकर भावुक हो गए.

समारोह में हितेश के साथ पीएम नरेंद्र मोदी और जनरल वीके सिंह भी भावुक हो गए थे. इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों को संबोधित किया उन्होंने कहा, कारगिल विजय दिवस पर आज हर देशवासी शौर्य और राष्ट्र के समर्पित एक प्रेरणादायक गाथा को स्मरण कर रहा है. आज के अवसर पर मैं उन सभी शूरवीरों को नमन करता हूं, जिन्होंने कारगिल की चोटियों से तिरंगे को उतारने के षड़यंत्र को असफल किया.