News Nation Logo
Banner

आतंकियों ने बनाया ऑल इंडिया लश्‍कर-ए-तैयबा, पीएम मोदी (PM Narendra Modi) और विराट कोहली (VIrat Kohli) हिट लिस्‍ट में

जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu And Kashmir) में अनुच्‍छेद 370 (Article 370) की समाप्‍ति के बाद से बौखलाए आतंकियों ने भारत में ऑल इंडिया लश्‍कर-ए-तैयबा (All India Lashkar-E-Taiba) नाम से नया आतंकी संगठन लांच किया है.

By : Sunil Mishra | Updated on: 29 Oct 2019, 10:53:02 AM
ऑल इंडिया लश्‍कर-ए-तैयबा ने बनाई नई हिटलिस्‍ट

ऑल इंडिया लश्‍कर-ए-तैयबा ने बनाई नई हिटलिस्‍ट (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्‍ली:

जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu and Kashmir) में अनुच्‍छेद 370 (Article 370) की समाप्‍ति के बाद से बौखलाए आतंकियों ने भारत में ऑल इंडिया लश्‍कर-ए-तैयबा (All India Lashkar-E-Taiba) नाम से नया आतंकी संगठन लांच किया है. नए आतंकी संगठन ने नया हिटलिस्‍ट भी बनाया है, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के अलावा टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) का भी नाम शामिल है. बताया जा रहा है कि पाकिस्‍तान (Pakistan) की शह पर आतंकवादियों ने अंतरराष्‍ट्रीय दबाव से बचाने के लिए इस नए आतंकी संगठन को खड़ा किया है. कहा जा रहा है कि पाकिस्‍तान और उसके द्वारा पाले गए आतंकी जम्‍मू-कश्‍मीर में भारत सरकार की सफलता को पचा नहीं पा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : क्‍या 1995 के फार्मूले पर महाराष्‍ट्र में बनेगी 2019 की सरकार? आज मुंबई जा रहे बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह

सूत्रों का कहना है कि नए आतंकी संगठन को बनाने के पीछे आतंकियों का उद्देश्‍य भारतीय फौजों द्वारा मारे गए साथियों का बदला लेना है. पीएम नरेंद्र मोदी और टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली का नाम नए आतंकी संगठन की हिटलिस्‍ट में सबसे ऊपर है. सूची में कुछ और भी नाम हैं, जैसे - राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृहमंत्री अमित शाह, जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा वितमंत्री निर्मला सीतारमण. बताया जा रहा है कि पहली बार किसी आतंकी संगठन ने किसी क्रिकेटर को हिटलिस्‍ट में रखा है. दिल्ली में अगले सप्ताह मैच होना है, जिसमें विराट कोहली भी भाग लेने वाले हैं.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस ने चला शानदार मास्‍टरस्‍ट्रोक, उलझ गई है बीजेपी

इन नामों के अलावा नए आतंकी संगठन की हिटलिस्‍ट में जो नाम हैं, उनमें बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, बुजुर्ग नेता लालकृष्ण आडवाणी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का भी नाम शामिल है. ये नाम एनआईए के ऑफिस में भेजी गई है. भेजने वाले के नाम की जगह ऑल इंडिया लश्कर-ए-तैयबा हाई पावर कमेटी कोझीकोड (केरल) लिखा हुआ है.

First Published : 29 Oct 2019, 10:53:02 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×