logo-image

टारगेट पर हैं पीएम नरेंद्र मोदी और NSA अजित डोभाल, जैश-ए-मोहम्‍मद बना रहा यह बड़ा प्‍लान

पाकिस्तानी (Pakistani) आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल (Ajit Doval) पर हमले की तैयारी में है. जैश ने इसके लिए विशेष दस्ता भी तैयार कर लिया है.

Updated on: 25 Sep 2019, 10:04 AM

नई दिल्‍ली:

पाकिस्तानी (Pakistani) आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल (Ajit Doval) पर हमले की तैयारी में है. जैश ने इसके लिए विशेष दस्ता भी तैयार कर लिया है. एक विदेशी खुफिया एजेंसी से मिले इनपुट के मुताबिक, पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) का एक मेजर इसमें जैश की मदद कर रहा है. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से भारत सरकार द्वारा अनुच्‍छेद 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से पाकिस्‍तान बौखलाया हुआ है और वह कुछ भी कर गुजरने की तैयारी में है. हालांकि अनुच्‍छेद 370 हटने से घाटी में आतंकी (Terrorism) गतिविधियों पर रोक लग गई है. इससे पाकिस्‍तान और वहां के आतंकी और भी बौखला गए हैं.

यह भी पढ़ें : बेकाबू ऑयल टैंकर ने ऑटो को मारी टक्‍कर, सेना भर्ती से लौट रहे 8 युवकों समेत 10 की मौत

विदेशी खुफिया एजेंसी का इनपुट है कि जैश के पाकिस्तानी आतंकवादी शमशेर वानी और जैश सरगना के बीच इस बारे में बातचीत हुई है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक जैश सितंबर में भारत में बड़े हमले करने की तैयारी में जुटा हुआ है.

विदेशी खुफिया एजेंसी से जो इनपुट मिले हैं उसके मुताबिक, जम्मू, अमृतसर, पठानकोट, जयपुर, कानपुर, लखनऊ और दिल्ली समेत कुल 30 अतिसंवेदनशील शहर जैश-ए-मोहम्‍मद के निशाने पर है. इनपुट के आधार पर सभी अतिसंवेदनशील शहरों में पुलिस चौकसी बढ़ा दी गई है.

यह भी पढ़ें : UP (Uttar Pradesh) का बंटवारा हुआ तो यह राज्‍य भी बंटेगा, जोर पकड़ने लगी आवाज

गृह मंत्रालय ने एनएसए अजित डोभाल की भी सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की है. डोभाल ने जिस तरह से उरी आतंकी हमले के बाद सर्जिकल स्ट्राइक और पुलवामा हमले के बाद एयरस्ट्राइक की रणनीति तैयार की थी, उसके बाद से वे पाकिस्तान में बैठे आतंकियों के आकाओं के टारगेट पर आ गए हैं.