logo-image

विपक्षी नेताओं पर जघन्य और अपमानजनक बयानबाजी कर रहे पीएम मोदी-अमित शाह : सीताराम येचुरी

सीताराम येचुरी ने कहा, अब यह एक प्रवृत्ति बन गई है कि अगर विपक्षी नेता अनुच्छेद 370 को हटाने को लेकर सवाल उठाते हैं तो उन्हें देशद्रोही और उनके समर्थकों को आतंकवादी कहा जाएगा.

Updated on: 19 Oct 2019, 01:32 PM

कोलकाता:

माकपा महासचिव सीताराम येचुरी (Sitaram Yechuri) ने जम्मू एवं कश्मीर (Jammu and Kashmir) को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 (Article 370) को हटाने के खिलाफ आवाज उठाने पर विपक्षी नेताओं को 'देशद्रोही' और उनके समर्थकों को 'आतंकवादी' कहने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) की आलोचना की है. माकपा प्रमुख ने कहा, "मोदी और शाह विपक्षी नेताओं पर जघन्य और अपमानजनक बयानबाजी कर रहे हैं. राजनीतिक विरोधियों (Political Rivals) पर इस तरह का हमला 'इससे पहले कभी नहीं' हुआ था."

यह भी पढ़ें : करतारपुर पर पीएम मोदी ने कांग्रेस को घेरा, इन्हें अपने पार्टी की संस्कृति प्यारी देश की नहीं- पीएम मोदी

उन्होंने आगे कहा, "अब यह उस पार्टी की एक प्रवृत्ति बन गई है कि अगर विपक्षी नेता अनुच्छेद 370 को हटाने को लेकर सवाल उठाते हैं तो उन्हें देशद्रोही और उनके समर्थकों को आतंकवादी कहा जाएगा."

येचुरी ने मोदी सरकार की दोषपूर्ण आर्थिक नीतियों को लेकर भी उन्हें कटघरे में खड़ा किया. माकपा महासचिव ने कहा, "यह मोदी सरकार की दोषपूर्ण नीतियों का ही नतीजा है कि देश इस तरह के आर्थिक संकट में फंस गया है."

यह भी पढ़ें : पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान के चलते ही कमलेश तिवारी की हत्या हुई, यूपी डीजीपी ने की पुष्टि

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की अगुआई वाली राजग सरकार अपनी नीतियों से देश का संविधानिक ढांचा और धर्म निरपेक्षता को बरबाद कर रही है.