logo-image
लोकसभा चुनाव

सुषमा स्वराज के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने जताया दुख, कही ये बात

पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने उनके निधन पर शोक जताया है.

Updated on: 07 Aug 2019, 12:34 AM

नई दिल्ली:

पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज का निधन हो गया है. पिछले कुछ महीनों से सुषमा स्वराज बीमार चल रही थीं. सुषमा स्वराज ने 67 साल की उम्र में दिल्ली स्थित एम्स (AIIMS) में आखिरी सांस लीं. पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने उनके निधन पर शोक जताया है.

यह भी पढ़ेंः पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेत्री सुषमा स्वराज का एम्स में निधन

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, भारतीय राजनीति में एक शानदार अध्याय समाप्त हो गया. उन्होंने अपना जीवन सार्वजनिक सेवा और गरीबों के जीवन को समर्पित किया. सुषमा स्वराज जी करोड़ों लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत थीं.

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया है कि सुषमा स्वराज जी शानदार वक्ता थीं और असाधारण सांसद थीं. उन्हें दलीय सीमाओं से ऊपर हमेशा सराहा जाएगा और सम्मान मिलेगा. जब विचारधारा और भाजपा के हितों का मामला होता था तो वह कभी समझौता नहीं करती थीं. एम्स में आइसीयू में भर्ती होने के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और नितिन गडकरी देखने गए थे.

यह भी पढ़ेंः Sushma Swaraj : एकलौती बेटी बांसुरी को छोड़ अनंतकाल में विलीन हो गईं पूर्व विदेश मंत्री

गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर दुख जताया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि पूर्व विदेश मंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता व संसदीय बोर्ड की सदस्य श्रीमती सुषमा स्वराज जी के आकस्मिक निधन से मन अत्यंत दुखी है. उन्होंने एक प्रखर वक्ता, एक आदर्श कार्यकर्ता, लोकप्रिय जनप्रतिनिधि व एक कर्मठ मंत्री जैसे विभिन्न रूपों में भारतीय राजनीति में अपनी अमिट छाप छोड़ी है.