logo-image

COVID-19 से जंग में भारत मिलकर जीत हासिल करेगा, ट्रंप को पीएम मोदी का गर्मजोशी भरा जवाब

ट्रंप के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने उनके वक्तव्य से सहमति जताते हुए कहा कि ऐसा समय दोस्तों को और करीब लेकर आता है.

Updated on: 09 Apr 2020, 11:26 AM

highlights

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को दिया जवाब.
  • कहा- भारत कोविड-19 के खिलाफ जंग में हरसंभव योगदान करेगा.
  • भारत-अमेरिकी रिश्तों को कहीं ज्यादा मजबूत बता जताई दोस्ती.

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) से मानवता की जंग में भारत ने हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन (Hydroxychloroquine) दवा के निर्यात को मंजूरी दे दी है. इसका पूरे विश्व खासकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने जोरदार तरीके से स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शान में जमकर कसीदे पढ़े. ट्रंप ने कहा, 'असाधारण वक्त में दोस्तों के बीच करीबी सहयोग की आवश्यकता होती है. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने उनके वक्तव्य से सहमति जताते हुए कहा कि ऐसा समय दोस्तों को और करीब लेकर आता है. उन्होंने कहा कि भारत-अमेरिकी मित्रता कहीं अधिक मजबूत हुई है.

यह भी पढ़ेंः ट्रंप ने फिर कहा पीएम मोदी शानदार शख्स हैं, दवा के निर्यात का भारत का फैसला याद रखेंगे

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा-कोविड-19 पर जीतेंगे जंग
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, 'राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आपसे पूरी तरह से समहत हूं. इस जैसे समय में दोस्त और करीब आते हैं. पहले की तुलना में भारत-अमेरिका दोस्ती कहीं ज्यादा मजबूत हुई है. भारत समग्र मानवता की रक्षा और कोविड-19 के खिलाफ जंग में अपनी तरफ से जो भी संभव होगा, वह सब करेगा. हम मिलकर इस जंग में विजय हासिल करेंगे.' वास्तव में पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की उस ट्वीट का जवाब दे रहे थे, जिसमें ट्रंप ने मोदी (PM Narendra Modi) की उनके मजबूत नेतृत्व के लिए प्रशंसा की और कहा कि संकट के दौरान भारत की मदद को भुलाया नहीं जाएगा. यह ट्वीट वायरल हो गया और उसे 60,000 बार री-ट्वीट किया गया तथा दो लाख से अधिक लोगों ने इसे लाइक किया.

यह भी पढ़ेंः पिछले 24 घंटों में कोरोना के 540 नए मामले, 17 की मौत, कुल आंकड़ा 5700 के पार

नहीं भुलाएगा अमेरिका इस मदद को
ट्रंप ने कोरोना वायरस पर अपने नियमित व्हाइट हाउस संवाददाता सम्मेलन में कहा. 'हमने जिस चीज के लिए उनसे अनुरोध किया था उसे देने की मंजूरी देने के लिए मैं भारत के प्रधानमंत्री मोदी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं और वह बहुत शानदार हैं. हम इसे याद रखेंगे.' उन्होंने कहा, 'असाधारण वक्त में दोस्तों के बीच करीबी सहयोग की आवश्यकता होती है. एचसीक्यू पर फैसले के लिए भारत और भारतीय लोगों का शुक्रिया. इसे भुलाया नहीं जाएगा.' ट्रंप ने ट्वीट किया, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस लड़ाई में न केवल भारत बल्कि मानवता की मदद में आपके मजबूत नेतृत्व के लिए शुक्रिया.'