News Nation Logo
Banner

दिल्ली के विज्ञान भवन में बोले पीएम नरेंद्र मोदी, आयुष्मान भारत दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित 'आरोग्य मंथन' के कार्यक्रम को संबोधित किया है.

By : Deepak Pandey | Updated on: 01 Oct 2019, 06:22:47 PM
दिल्ली के विज्ञान भवन में बोलते पीएम नरेंद्र मोदी (ANI)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित 'आरोग्य मंथन' के कार्यक्रम को संबोधित किया है. उन्होंने कहा, आयुष्मान योजना देश की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना है. आयुष्मान योजना से गरीबों को काफी लाभ मिला है. सहयोग और संपर्क से ये अभियान चल रहा है. 

यह भी पढ़ेंःआर्टिकल-370 पर कांग्रेस को बेनकाब करने के अभियान पर BJP, जानें ऐसा क्या किया 

आयुष्मान भारत योजना के एक वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण (National Health Authority) की ओर से दिल्ली (Delhi) के विज्ञान भवन (Vigyan Bhawan) में दो दिवसीय कार्यक्रम आरोग्य मंथन का आयोजन किया जा रहा है. आरोग्य मंथन (Vigyan Bhawan) कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने भाग लिया है. उन्होंने कहा, आयुष्मान भारत का ये पहला वर्ष संकल्प, समर्पण, सीख का रहा है.

पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि ये भारत की संकल्प शक्ति ही है कि दुनिया की सबसे बड़ी हेल्थ केयर स्कीम हम भारत में सफलता के साथ चला रहे हैं. इस सफलता के पीछे समर्पण की भावना है. ये समर्पण देश के हर राज्य और केंद्र शासित प्रदेश का है. उन्होंने आगे कहा, देश के 46 लाख गरीब लोगों में बीमारी की निराशा से स्वस्थ होने की आशा जगाना बहुत बड़ी सिद्धि है. इस एक वर्ष में किसी एक व्यक्ति की जमीन, घर, गहने या कोई अन्य सामान बिकने से बचा है तो ये आयुष्मान भारत की बहुत बड़ी सफलता है.

यह भी पढ़ेंःCM अरविंद केजरीवाल बिहारीवाले बयान पर यू-टर्न, बोले- दिल्ली सबकी है...

उन्होंने आगे कहा, आयुष्मान भारत देशभर के रोगियों का चिकित्सा उपचार सुनिश्चित करता है, जो पहले असंभव था. पिछले 1 वर्ष में लगभग 50,000 लाभार्थियों ने अपने गृह राज्यों के बाहर इसका लाभ उठाया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 Oct 2019, 06:03:40 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.