logo-image

कोरोना का डर आज पीएम मोदी करेंगे दूर, इससे पहले इतनी बार राष्ट्र को कर चुके हैं संबोधित

प्रधानमंत्री खास मौकों पर ही राष्ट्र को संबोधित करते हैं. इससे पहले भी वो कई बार राष्ट्र को संबोधित कर चुके हैं.

Updated on: 19 Mar 2020, 07:02 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज यानी गुरुवार को राष्ट्र को संबोधित करेंगे. कोरोना वायरस (Corona virus) की वजह भारत में भी दहशत फैला हुआ है. लोगों डरे हुए हैं. पीएम मोदी इस डर को अपने संबोधन से दूर करने की कोशिश करेंगे. प्रधानमंत्री खास मौकों पर ही राष्ट्र को संबोधित करते हैं. इससे पहले भी वो कई बार राष्ट्र को संबोधित कर चुके हैं.

8 नवंबर, 2016 को पीएम मोदी आए थे लोगों के सामने

पीएम नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर, 2016 को राष्ट्र को संबोधित करते हुए नोटबंदी का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि पिछले ढाई वर्षों में सवा सौ करोड़ देशवासियों के सहयोग से आज भारत ने ग्लोबल इकॉनमी में एक "ब्राइट स्पॉट" के रूप में उपस्तिथि दर्ज कराई है. पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए ऐलान किया था कि 8 नवंबर 2016 की मध्य रात्रि से वर्तमान में जारी 500 रुपये और 1,000 रुपये के करेंसी नोट लीगल टेंडर नहीं रहेंगे यानि ये मुद्राएं कानूनन अमान्य होंगी. देशवाशियों को कम से कम तकलीफ का सामना करना पड़े, इसके लिए हमने कुछ इंतजाम किए हैं.

इसे भी पढ़ें:PM मोदी और RSS प्रमुख मोहन भागवत रामजन्म भूमि पूजन में होंगे शामिल

15 फरवरी, 2019 पुलवामा हमले के बाद पीएम मोदी ने राष्ट्र के साथ किया था संवाद

पुलवामा हमले ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था. 40 जवान इस हमले में शहीद हो गए थे. पूरे देश की आंखें नम थी. पीएम मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा था कि मैं पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. उन्होंने देश की सेवा करते हुए अपने प्राण न्योछावर किए हैं. दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं, उनके परिवारों के साथ हैं. उन्होंने कहा था कि इस समय बड़ी आर्थिक बदहाली के दौर से गुजर रहे हमारे पड़ोसी देश को ये भी लगता है कि वो ऐसी तबाही मचाकर, भारत को बदहाल कर सकता है. उसके ये मंसूबे भी कभी पूरे नहीं होंगे. 130 करोड़ हिंदुस्तानी ऐसी हर साजिश, ऐसे हर हमले का मुंहतोड़ जवाब देंगे.

27 मार्च, 2019 मिशन शक्ति की सफलता को लेकर देश के सामने आए थे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) ने उपग्रह भेदी मिसाइल के सफल इस्तेमाल के बाद राष्ट्र को संबोधित किया था. पीएम मोदी ने देश की जनता को संबोधित करते हुए कहा था भारत आज अंतरिक्ष की महाशक्ति बना, हमारे वैज्ञानिकों ने लो अर्थ ऑरबिट में एक लाइव सैटेलाइट को मार गिराया .भारत ऐसा करने वाला दुनिया का चौथा देश बना है. इससे पहले सिर्फ रूस, अमेरिका और चीन के ये ताकत पास थी. हमारे वैज्ञानिकों पर हमें गर्व है. इस शानदार मिशन के लिए डीआरडीओ बधाई का पात्र है.

और पढ़ें:Corona Virus: बिना सेनेटाइज हुए मुख्यमंत्री आवास में No Entry

8 अगस्त 2019, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद पीएम मोदी देश की जनता के सामने आए थे

पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी बनाए जाने के बाद जनता से रुबरु हुए थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी बनाए जाने के फैसले को जम्मू-कश्मीर के हक़ में बताया. पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में जल्द ही चुनाव होगा.


9 नवबंर 2019 राम मंदिर पर फैसला के बाद पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम दिया संदेश

अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीवी पर राष्ट्र के नाम संदेश दिया. उन्‍होंने इसे ऐतिहासिक करार दिया. पीएम मोदी ने कहा, फैसले के बाद, जिस तरह से समाज के हर वर्ग, हर धर्म के लोगों ने इसका स्वागत किया है, वह भारत की प्राचीन संस्कृति और सामाजिक सद्भाव की परंपरा का प्रमाण है.