News Nation Logo

कोरोना वायरस को लेकर PM मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कही ये बड़ी बातें

पीएम मोदी ने कहा, मैं आपको बता दूं कि अभी कोरोना वायरस का खतरा खत्म नहीं हुआ है, सिर्फ लॉकडाउन को थोड़ी सी ढील दी गई है. आप सभी देशवासियों से मेरी अपील है कि आप सब किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें.

Written By : रवीन्द्र प्रताप सिंह | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 20 Oct 2020, 06:41:11 PM
pm modi 2010

पीएम मोदी (Photo Credit: एएनआई ट्विटर)

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार की शाम को 6 बजे देश को संबोधित किया. अपने इस संबोधन के दौरान उन्होंने देशवासियों को कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण से सावधान करते हुए कहा कि, पिछले दिनों कुछ फोटोज और वीडियोज हम देख चुके हैं जिसमें देश के कई लोगों ने मास्क पहनना छोड़ दिया है और कोरोना वायरस के खिलाफ सावधानियां बरतनी भी बंद कर दी है.

मैं आपको बता दूं कि अभी कोरोना वायरस का खतरा खत्म नहीं हुआ है, सिर्फ लॉकडाउन (Lock Down) को थोड़ी सी ढील दी गई है. आप सभी देशवासियों से मेरी अपील है कि आप सब किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें. देश से लॉकडाउन में छूट दी गई है लेकिन अभी कोरोना वायरस खत्म नहीं हुआ है. पीएम मोदी ने देश वासियों को संबोधन के दौरान कोरोना वायरस को लेकर ये बड़ी बातें बताईं.

यह भी पढ़ें-मोदी के संबोधन से पहले राहुल गांधी का ट्वीट- पीएम बताएं चीन को कब सीमा से बाहर फेंकेंगे

  • जब तक कोरोना वैक्सीन को लेकर सफलता पूरी तरह से नहीं मिल जाए हमें कोरोना से रत्ती भर भी लापरवाही नहीं करनी चाहिए.
  • बाजारो में भी रौनक लौट रही है. कोरोना वायरस संक्रमण से भारत संभली हुई स्थिति में है.
  • विकसित देशों की तुलना में भारत में कोरोना संक्रमण कम है.
  • अब देश में 12 हजार क्वारंटीन सेंटर आ गए हैं.
  • पीएम मोदी ने कहा कि, अब देश में 20 हजार लैब में टेस्ट जारी है.
  • जब तक कोरोना वैक्सीन को लेकर सफलता पूरी तरह से नहीं मिल जाए हमें कोरोना से रत्ती भर भी लापरवाही नहीं करनी चाहिए.
  • अमेरिका, बेल्जियम सहित कई देशों में कोरोना के मामले अभी तक थमें नहीं हैं जिसकी वजह से वहां दोबारा लॉकडाउन की तैयारी चल रही है. 
  • भारत में भी कोरोना की कई वैक्सीन पर  काम चल रहा है, साथियों कोरोना की वैक्सीन जब भी आएगी इसके लिए तैयारी चल रही है कि एक-एक आदमी तक वैक्सीन पहुंचे इसके लिए युद्धस्तर पर तैयारी जारी है. 

यह भी पढ़ें-कोरोना वायरस पर बोले पीएम मोदी-  लॉकडाउन भले चला गया हो, वायरस नहीं गया, इसलिए...


आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन ऐसे वक्त में हो रहा है, जब देश में कुल कोरोना केस की संख्या 76 लाख के करीब है और देश में इस महामारी के चलते अब तक एक लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि, कुछ दिनों में देश में एक्टिव केस की संख्या घटी है. वहीं देश अब अनलॉक की प्रक्रिया में चल रहा है और लगातार बाजार, सिनेमा हॉल, स्कूल जैसी सुविधाएं खुलने लगी हैं और त्योहार भी नजदीक हैं, ऐसे में हर किसी से सावधानी बरतने की अपील की जा रही है. पीएम मोदी ने इस संबोधन के दौरान देशवासियों से त्योहारों में आम लोगों से सावधानी की बात और नियमों का पालन करने की अपील की है. 

पीएम मोदी ने इस संबोधन के दौरान देशवासियों को दशहरा, दीपावली और छठ की बधाई भी दी. आपको बता दें कोरोना संकट के दौरान पीएम मोदी इसके पहले 6 बार देश को संबोधित कर चुके हैं. मंगलवार की दोपहर करीब एक बजे पीएम मोदी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी. कोरोना वायरस संकट के दौरान जब-जब पीएम मोदी देशवासियों के नाम संबोधन दिया है तब-तब कई बड़े ऐलान किए थे. 

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Oct 2020, 06:23:48 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.