logo-image

PM मोदी को राखी बांधेगी पाकिस्तानी बहन कमर, बनवाई है खास तरह की राखी

रक्षाबंधन के दिन जब पूरा देश इस पर्व को मना रहा है, तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राखी भी कुछ खास हो जाती है।

Updated on: 05 Aug 2017, 06:41 PM

नई दिल्ली:

देश भर में रक्षाबंधन का त्योहार धूमधाम से मनाया जाता है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पाकिस्तानी बहन कमर जहान उन्हें रखी बांधने दिल्ली आ रही है। 22 सालों से लगातार मोदी को राखी बांधती आ रहीं कमर पिछले साल किन्ही कारणों से मोदी को राखी नहीं बांध पाई थी, हालांकि उन्होंने डाक से मोदी को राखी भेजी थी। पाकिस्तान में कराची की रहने वाली कमर की शादी अहमदाबाद में हुई है।

रक्षाबंधन के दिन जब पूरा देश इस पर्व को मना रहा है, तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राखी भी कुछ खास हो जाती है। दरअसल, प्रधानमंत्री को उनकी एक पाकिस्तानी बहन 1996 से लगातार राखी बांधती आ रही है।

हालांकि, पिछले साल वो नहीं आ पाई, इसलिए उन्होंने डाक के जरिये राखी भेजी थी, लेकिन इस बार तो बहन अपने भाई की कलाई पर अपने हाथों से रखी बंधेगी।

कमर जहान पाकिस्तान के कराची शहर की रहने वाली हैं, लेकिन 80 के दशक में उनकी शादी अहमदाबाद के मोहसिन के साथ हो गई। भारत ससुराल बना तो मायका पीछे छूट गया, लेकिन कमर को पिता का प्यार भारत में भी मिला। कमर ने बताया था कि उस समय गुजरात के राज्यपाल डॉ. स्वरूप सिंह ने मुलाकात के बाद उन्हें अपनी बेटी बना लिया।

और पढ़ें: फ्रैंडशिप डे 2017: अपने खास दोस्तों को दें ये गिफ्ट्स बैंड्स, देखें तस्वीरें

एक बार जब कमर पाकिस्तान जा रही थी तो राज्यपाल उन्हें छोड़ने एयरपोर्ट गए। इस दौरान पीएम मोदी जो उस वक्त भाजपा के प्रदेश महामंत्री थे, उनसे मुलाकात करवाते हुए कहा कि ये उनकी बेटी हैं। पीएम ने तभी कमर को अपनी बहन बना लिया। इसके बाद से कमर हर साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राखी बांधती आ रही हैं।

इस बार रक्षा बंधन पर पीएम आवास पर कमर जहान प्रधानमंत्री को राखी बंधेगी, कमर ने इस बार खास राखी बनवाई है, राखी में रुद्राक्ष लगाए हैं, जो मोदी की सेहत को अच्छा रखेंगे।