logo-image

West Bengal: कोलकाता में एक साथ 1 लाख लोग करेंगे गीता पाठ, PM मोदी ने लिखा ये खास संदेश

West Bengal: कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंट में आज (24 दिसंबर) एक साथ एक लाख लोग गीता पाठ करेंगे. इसे लेकर पीएम मोदी ने लोगों के नाम एक खास संदेश लिखा है.

Updated on: 24 Dec 2023, 10:56 AM

नई दिल्ली:

Lokkho Kanthe Gita Path: आज (रविवार) कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड एक साथ एक लाख से ज्यादा लोग गीता पाठ करेंगे. ऐसे में पीएम मोदी ने लोगों के नाम एक खास संदेश लिखा है. बता दें कि गीता जयंती के उपलक्ष्य में सामूहिक गीता पाठ होना है. जिसे बांग्ला में 'लोक्खो कंठे गीता पाठ' नाम दिया गया है. बताया गया कि पीएम मोदी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे लेकिन अब खबर आई है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में नहीं पहुंचेंगे. हालांकि प्रधानमंत्री ने एक खास संदेश जारी करके कार्यक्रम की तारीफ की है. 

ये भी पढ़ें: Hardik Pandya : अफगानिस्तान सीरीज और IPL 2024 से पहले फिट हो जाएंगे हार्दिक? सामने आई बड़ी अपडेट

पीएम मोदी ने अपने संदेश में क्या लिखा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने खास संदेश में लिखा, कोलकाता के परेड ग्राउंड में आयोजित किया जा रहा 'लोक्खो कॉन्ठे गीतार पाठ' कार्यक्रम बेहद सराहनीय है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि इसे संयुक्त रूप से सनातन संस्कृति संसद, मातीलाल भारत तीर्थ सेवा मिशन आश्रम और अखिल भारतीय संस्कृत परिषद द्वारा आयोजित किया जा रहा है. संदेश में पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सांस्कृतिक विरासत, परंपराओं, ज्ञान, दर्शन-आध्यात्मिक बौद्धिकता, समावेश, सांस्कृतिक विविधता और सद्भाव का मिश्रण है.

प्रधानमंत्री ने लोगों के नाम लिखे संदेश में कहा कि श्रीमद भागवत गीता महाभारत काल से लेकर हमारी स्वतंत्रता तक और अब भी हम सभी को प्रेरित कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गीता हमें एक अर्थपूर्ण जीवन जीने का रास्ता दिखाती है साथ ही जीवन की चुनौतियों से निपटना सीखाती है.

ये भी पढ़ें: Silkyara Tunnel Collapse: उत्तरकाशी टनल हादसे में मिली कई खामियां, जांच में हुआ ये बड़ा खुलासा

देश-विदेश से पहुंच रहे साधु-संत

अखिल भारतीय संस्कृत परिषद और मोतीलाल भारत तीर्थ सेवा मिशन की ओर से आयोजित किए जा रहे इस कार्यक्रम में एक लाख से ज्यादा लोग एक साथ गीता पाठ करेंगे. कार्यक्रम में भाग लेने के लिए देश विदेश से 300 से ज्यादा संत कोलकाता पहुंचे हैं. पहले पीएम मोदी का नाम मुख्य अतिथि के रूप में सामने आया था लेकिन अब वह कोलकाता में होने वाले इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत तमाम प्रमुख नेता कार्यक्रम में शिरकत कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: J&K: घाटी में आतंकियों ने फिर बहाया खून, मस्जिद में अजान देते वक्त रिटायर्ड SSP की गोली मारकर हत्या