News Nation Logo

कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए PM मोदी की फार्मा कंपनियों के साथ बैठक

पूरे देश में कोरोना वायरस संक्रमण ने हाहाकार मचा रखा है. महामारी का ये संकट तेज़ी से पूरी दुनिया में फैल रहा है और दिनो ब दिन महामारी का ये कोरोना वायरस बढ़ते मामलों के नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 19 Apr 2021, 07:14:38 PM
pm modi intracting doctors on corona

कोरोना पर पीएम की फार्मा कंपनियों के साथ बैठक (Photo Credit: एएनआई ट्विटर)

नयी दिल्ली:

पूरे देश में कोरोना वायरस संक्रमण ने हाहाकार मचा रखा है. महामारी का ये संकट तेज़ी से पूरी दुनिया में फैल रहा है और दिनो ब दिन महामारी का ये कोरोना वायरस बढ़ते मामलों के नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है. देश के अलग-अलग हिस्सों में मरीजों के लिए बेड्स, आईसीयू बेड्स, ऑक्सीजन की किल्लतों की खबरें भी आ रही हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार सुबह से ही कोरोना संकट को लेकर बैठकें कर रहे हैं. आपको बता दें कि आज सुबह 11.30 बजे से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कोरोना संकट को लेकर बैठक की, जिसमें कोरोना के ताजा हालात को लेकर चर्चा हुई. अब पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश के बड़े डॉक्टर्स के साथ संवाद कर रहे हैं.

देश में कोरोना के बढ़ते खतरे को कम करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को प्रतिष्ठित डॉक्टरों और शीर्ष फार्मा कंपनियों से बात करेंगे. ताकि देश में कोविड 19 प्रबंधन को गति दी जा सके. स्वास्थ्य सुविधाओं में इजाफा, वैक्सीनेशन को गति देने और कई जीवनरक्षक दवाओं की कमी को दूर करने के संबंध में इस बैठक में चर्चा होने की संभावना है. प्रधानमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आज सायं दो प्रमुख बैठकों को वर्चुअल माध्यम से संबोधित कर रहे हैं.

पहली बैठक शाम साढ़े चार बजे से हुई थी, जिसमें वह देश भर के प्रतिष्ठित चिकित्सकों से बातचीत कर कोरोना के खतरे को कम करने के लिए सुझाव लिया था. इसके बाद शाम को छह बजे प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शीर्ष फार्मा कंपनियों से वार्ता कर जीवनरक्षक दवाओं, इंजेक्शन के उत्पादन को बढ़ाने की अपील करे रहे हैं.  दरअसल, देश में पिछले कुछ दिनों से दो लाख से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले आ रहे हैं.

देश के कई राज्यों में लगातार बढ़ रहे हैं मामले
दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु आदि राज्यों में ज्यादा संख्या में रोजाना केस सामने आ रहे हैं. गंभीर मरीजों की बढ़ती संख्या से स्वास्थ्य सेवाओं पर दबाव बढ़ा है. देश के कई हिस्सों में गंभीर मरीजों को आईसीयू बेड, ऑक्सीजन और जरूरी दवाएं न मिलने की खबरें आ रही हैं. इसे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दो महत्वपूर्ण बैठकों के माध्यम से डॉक्टरों और शीर्ष फार्मा कंपनियों से मिलकर कोरोना के खतरे से निपटने की रणनीति पर बातचीत कर रहे हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Apr 2021, 07:04:15 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.