logo-image

PM मोदी का जिलों के DM से संवाद, कई राज्यों के CM भी हुए शामिल

पीएम मोदी ने कहा कि सुशासन में जिला प्रशासन की महत्वपूर्ण भूमिका होती है. यह सरकार को योजनाओं को बेहतर तरीके से लागू करने में मदद करता है.

Updated on: 22 Jan 2022, 03:29 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)  ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए विभिन्न जिलों के डीएम से बातचीत किया. जिला मजिस्ट्रेट के अलावा इस बातचीत में कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए. बातचीत के क्रम में  पीएम मोदी ने कहा कि सुशासन में जिला प्रशासन की महत्वपूर्ण भूमिका होती है. यह सरकार को योजनाओं को बेहतर तरीके से लागू करने में मदद करता है. क्षेत्र के दौरे और निरीक्षण के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश बनाएं.   

पीएम मोदी ने बातचीत के दौरान जिलों में सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के कार्यान्वयन की प्रगति और वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी ली और आवश्यक निर्देश भी दिए. देश भर में चल रहे विभिन्न सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में वह सीधे जिलों के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट से प्रदर्शन की समीक्षा करने और उन चुनौतियों के बारे में जिनका सामना किया जा रहा है, की जानकारी मांगी.

इसका संवाद का उद्देश्य सभी हितधारकों के साथ जिलों में विभिन्न विभागों द्वारा मिशन मोड में विभिन्न योजनाओं की संतृप्ति प्राप्त करना है. पीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार ने देश भर में विकास और विकास में विषमता को दूर करने के लिए लगातार कई कदम उठाए हैं. ये सभी नागरिकों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने और सभी के लिए समावेशी विकास सुनिश्चित करने की सरकार की प्रतिबद्धता के अनुरूप है.