logo-image

PM Modi दो दिवसीय दौरे पर काशी जाएंगे, कांस्य की 25 फिट ऊंची प्रतिमा का करेंगे अनावरण

पीएम मोदी काशी को करीब आठ हजार करोड़ का तोहफा और अमूल प्लांट का शुभारभ भी करेंगे

Updated on: 12 Feb 2024, 08:58 PM

नई दिल्ली:

वाराणसी में 22 फरवरी को पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे है. इस दौरान  वो संत रविदास की कांस्य से बनी 25 फिट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे. इसके अलावा काशी को लगभग आठ हजार करोड़ का तोहफा देंगे और अमूल प्लांट का शुभारंभ करेंगे. आइए जानते हैं पीएम मोदी के दौरे की पूरी रिपोर्ट. पीएम मोदी अपने वाराणसी दौरे के दौरान काशी सांसद प्रतियोगिताओं में विजयी प्रतिभागियों से संवाद करेंगे. इसके साथ को काशी को करीब आठ हजार करोड़ का तोहफा और अमूल प्लांट का शुभारभ भी करेंगे. 

आगमन में सबसे पहले बीएचयू के स्वतंत्रता भवन जायेंगे

वाराणसी में पीएम मोदी के आगमन को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. पीएम वाराणसी में आगमन में सबसे पहले ? पीएम वाराणसी में आगमन में सबसे पहले बीएचयू के स्वतंत्रता भवन जायेंगे. जहां 23 फरवरी को काशी सांसद प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत करने के साथ संवाद भी करेंगे. इसके अलावा काशी सांसद ज्ञान प्रतियोगिता काशी सांसद फोटोग्राफी, काशी सांसद संस्कृत के विजेताओं से मिलेंगे.उसके बाद संत गुरु रविदास जी की जन्म स्थली पर 100 करोड़ रुपए द्वारा बृहद कार्य किए गए है जिसमे संत रविदास जी की 25 फिट की कांस्य की मूर्ति भी शामिल है प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे इसके अलावा श्रद्धालुओं के बीच में उद्बोधन भी होगा ये आयोजन डेढ़ घंटे का होगा.

Amul प्लांट के लोकार्पण का काम होगा

इसके साथ ही पीएम जनकल्याण के लिए लोकार्पण और शिलान्यास के योजनाओं का शुभारभ करेंगे. इसके अलावा amul प्लांट के लोकार्पण का काम होगा ये सभी कार्यक्रम कार्खियो में होंगे. जनसभा वाराणसी के इंडास्ट्रलिस्ट एरिया के जमीन पर होंगे जिसमे एक लाख लोग आएंगे. वाराणसी और आसपास से किसान भी आयेंगे. उसमे वाराणसी की 20 से ज्यादा परियोजना हैं. इसका शिलान्यास और लोकार्पण पीएम करेंगे. लोकार्पण लगभग साढ़े चार हजार करोड़ के प्रोजेक्ट है जिनका उद्घाटन होना है. इस प्रकार से लगभग दस परियोजना है लगभग साढ़े तीन हजार करोड़ की जिनका शिलान्यास होना है कुल मिलाकर आठ हजार करोड़ के आस पास के तीस प्रोजेक्ट होंगे. जिनका लाभ वाराणसी को मिलेगा इस प्रकार से तीन कार्यक्रम है और उसी प्रकार से तैयारियां शुरू कर दी गई है.