News Nation Logo
Banner

गांधी जी की पुण्यतिथि पर PM मोदी करेंगे आज मन की बात, पहली बार ये बदलाव

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रमुख जेपी नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को पीएम के 'मन की बात' कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए बूथ स्तर पर व्यवस्था करने का निर्देश दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 30 Jan 2022, 07:59:55 AM
Mann ki baat

Mann ki baat (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • पहली बार आधे घंटे लेट शुरू, कार्यक्रम 1.30 बजे से प्रसारित
  • गांधी जी की पुण्यतिथि पर उनके स्मरण के बाद होगा प्रसारण
  • पीएम मोदी के 'मन की बात' का यह 85वां एपिसोड है  

दिल्ली:  

Mann ke baat : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' (Mann ki baat) के इस साल के पहले एपिसोड में आज राष्ट्र को संबोधित करेंगे. हर महीने के आखिरी रविवार को प्रसारित होने वाले 'मन की बात' का 85वां एपिसोड आकाशवाणी (All india Radio) और दूरदर्शन (Doordarshan) के पूरे नेटवर्क के साथ-साथ आकाशवाणी समाचार और मोबाइल एप पर भी सुबह 11.30 बजे प्रसारित किया जाएगा. पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा, इस महीने की मन की बात, जो 30 तारीख को होगी, गांधी जी की पुण्यतिथि पर उनके स्मरण के बाद सुबह 11:30 बजे शुरू होगी. यह पहली बार आधे घंटे लेट शुरू होगा. 

यह भी पढ़ें : भारत से डरे पाकिस्तान को चीन देगा हाइपरसोनिक मिसाइल सिस्टम

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रमुख जेपी नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को पीएम के 'मन की बात' कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए बूथ स्तर पर व्यवस्था करने का निर्देश दिया है.  बीजेपी ने देश भर में अलग-अलग जगहों पर लोगों को उनका संबोधन सुनाने के लिए खास तैयारी की है. यह संबोधन महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर है, जिसे देश की स्वतंत्रता के लिए उनके योगदान का सम्मान करने के लिए शहीद दिवस के रूप में मनाया जाता है. प्रधानमंत्री ने इस महीने के मन की बात के लिए नागरिकों से विचार और सुझाव साझा करने के लिए आमंत्रित किया था. 

पीएम ने ट्वीट के जरिये दी थी जानकारी

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, इस महीने की 30 तारीख को, 2022 का पहला मन की बात होगा. मुझे यकीन है कि आपके पास प्रेरक जीवन की कहानियों और विषयों के संदर्भ में साझा करने के लिए बहुत कुछ है. उन्हें @mygovindia या NaMo ऐप पर साझा करें. 1800-11-7800 पर फोन करके अपना संदेश रिकॉर्ड करें. 26 दिसंबर को मन की बात के पिछले संस्करण में पीएम मोदी ने कोरोना वायरस बीमारी और स्वच्छ भारत पहल सहित कई विषयों पर बात की थी. उन्होंने कावी के बारे में भी बात की, जो ज्यादातर गोवा और महाराष्ट्र के तटीय हिस्सों में पाई जाने वाली पेंटिंग का एक रूप है, जिसमें लोगों से देश में ऐसे प्राचीन रूपों को संरक्षित करने की दिशा में काम करने का आग्रह किया गया है. 
कार्यक्रम का पहला एपिसोड 3 अक्टूबर 2014 को प्रसारित किया गया था.

First Published : 30 Jan 2022, 07:59:55 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.