logo-image

Coronavirus को लेकर सरकार गंभीर, PM मोदी ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

Coronavirus Update:  चीन समेत दुनिया के कई देशों में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के बीच भारत सरकार भी एक्टिव मोड में आ गई है. केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को पत्र लिखकर कोरोना के मौजूदा स्थिति पर पैनी नजर रखने की बात कही है

Updated on: 22 Dec 2022, 10:07 AM

New Delhi:

Coronavirus Update:  चीन समेत दुनिया के कई देशों में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के बीच भारत सरकार भी एक्टिव मोड में आ गई है. केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को पत्र लिखकर कोरोना के मौजूदा स्थिति पर पैनी नजर रखने की बात कही है. कोरोना की गंभीरता को इस बात से भी समझा जा सकता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक हाई लेवल मीटिंग बुलाई है. प्रधानमंत्री उच्च अधिकारियों की इस बैठक में कोरोना से संबंधित स्थिति की समीक्षा करेंगे साथ ही संक्रमण से बचाव के लिए किए गए इंतजामों का भी जायजा लेंगे. आपको बता दें कि कल केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कोरोना को लेकर उच्च स्तरीय बैठक ली थी, जिसमें उन्होंने लोगों से भीड़भाड़ वाले इलाकों में मास्क पहनने की अपील की थी. 

अब उत्तर प्रदेश और दिल्ली में कोरोना को लेकर बड़ी बैठकें होने जा रही हैं. इन बैठकों में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और योगी आदित्यनाथ अपने-अपने राज्यों में कोरोना के ताजा हालात और उनसे निपटने के इंतजामों की समीक्षा करेंगे. माना जा रहा है कि कोरोना को लेकर बुलाई गई इन बैठकों में कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है. वहीं, कल यानी बुधवार को राजधानी दिल्ली में कोरोना के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जिसके बाद दिल्ली सरकार ने सक्रियता दिखाई है.

देश में कोरोना के अब तक  44,677,594 केस

कोरोना मामलों पर पैनी नजर रखने वाली संस्था worldometer के अनुसार दुनिया में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना वायरस के 5.37 लाख केस रिकॉर्ड किए गए हैं. जबकि महामारी के कारण 1396 लोगों की मौत हो गई है. भारत की अगर बात करें तो यह बीते दिन 145 केस मिले हैं. हालांकि राहत की बात यह कि इस दौरान किसी की मौत नहीं हुई है. एक रिपोर्ट के अनुसार देश में कोरोना के अब तक  44,677,594 केस पाए गए हैं. वहीं, 5 लाख से ज्यादा लोग इस बीमारी के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं.