News Nation Logo
Banner

FAO की 75वीं वर्षगांठ पर PM मोदी जारी करेंगे 75 रुपये का सिक्का

PMO की ओर से दिए गए बयान में यह बताया गया कि भारतीय सिविल सेवा अधिकारी डॉ. विनय रंजन सेन 1956 से 1967 के दौरान खाद्य एवं कृषि संगठन यानि एफएओ के महानिदेशक थे. डॉ. विनय के कार्यकाल के दौरान ही विश्व खाद्य कार्यक्रम ने नोबेल शांति पुरस्कार 2020 जीता था

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 16 Oct 2020, 07:22:52 AM
PM Modi will issue Rs 75 coin

PM मोदी जारी करेंगे 75 रुपये का सिक्का (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार 75 रुपये का स्मृति सिक्का जारी करेंगे. पीएम यह सिक्का खाद्य एवं कृषि संगठन की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर जारी करेंगे. साथ ही हाल ही में विकसित की गईं 8 फसलों की 17 जैव संवर्धित किस्मों को भी देश को समर्पित करेंगे. इस कार्यक्रम में सरकार का जोर कृषि और पोषण के क्षेत्र में होगा. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से इस आयोजन को लेकर बयान भी जारी किया गया. जिसमें कहा गया है कि कमजोर वर्गों और जनता को आर्थिक और पोषक रूप से मजबूत करने की यात्रा वाकई शानदार रही है.

यह भी पढ़ें : टि्वटर हुआ डाउन, यूजर्स नहीं कर पा रहे पोस्ट, ट्विटर सपोर्ट ने बताया कारण

इस कार्यक्रम में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी शामिल होंगी. एफएओ का कार्य पोषण का स्‍तर उठाना, ग्रामीण जनसंख्‍या का जीवन बेहतर करना और विश्‍व अर्थव्‍यवस्‍था की वृद्धि में योगदान करना है. एफएओ का लक्ष्य लोगों को पर्याप्‍त मात्रा में अच्छी गुणवत्‍ता वाला भोजन नियमित रूप से सुनिश्चित करना है ताकि वे सक्रिय और स्‍वस्‍थ रहें. 

यह भी पढ़ें : अखिलेश यादव बोले- किसान को अभी तक मिलने वाले लाभों को शीघ्र ही समाप्त कर दिया जाएगा

वहीं, पीएमओ की ओर से दिए गए बयान में यह बताया गया कि भारतीय सिविल सेवा अधिकारी डॉ. विनय रंजन सेन 1956 से 1967 के दौरान खाद्य एवं कृषि संगठन यानि एफएओ के महानिदेशक थे. डॉ. विनय के कार्यकाल के दौरान ही विश्व खाद्य कार्यक्रम ने नोबेल शांति पुरस्कार 2020 जीता था. 

First Published : 16 Oct 2020, 07:22:52 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो