News Nation Logo

भारतीय ओलम्पिक दल को लाल किले पर करेंगे आमंत्रित पीएम मोदी 15 अगस्त को

75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी टोक्यो ओलम्पिक खेलों में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को लाल किले पर आमंत्रित करेंगे. साथ ही इस दौरान पीएम उन खिलाड़ियों से बातचीत भी करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 03 Aug 2021, 03:20:57 PM
MODI ON 15 AUGUST

MODI ON 15 AUGUST (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • पीएम मोदी करेंगे भारतीय ओलम्पिक दल को लाल किले पर आमंत्रित
  • स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर करेंगे आमंत्रित
  • लाल किले पर ध्वजारोहण के दौरान खिलाड़ी रहेंगे मौजूद

नई दिल्ली:  

75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी टोक्यो ओलम्पिक खेलों में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को लाल किले पर आमंत्रित करेंगे. साथ ही इस दौरान पीएम उन खिलाड़ियों से बातचीत भी करेंगे. टोक्यो ओलम्पिक में इस बार भारतीय खिलाड़ियों व एथलीटों ने काफी बढ़-चढ़ कर भाग लिया. इस बार ओलम्पिक खेलों में भारत की बेटियों ने कई खेलों में पदक भी हासिल किए. मीराबाई चानू सहित कई अन्य खिलाड़ियों ने टोक्यो ओलम्पिक खेलों में भारत का नाम रौशन किया और भारत का झण्डा लहराया. ओलम्पिक खेलों में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को सम्मानित करने के लिए ही पीएम मोदी ने उन्हें लाल किले पर झंडारोहण के दौरान उपस्थित रहने का आमंत्रण दिया है.

यह भी पढ़ें : जॉन्स हॉपकिन्स की दुनिया की सबसे प्रतिभाशाली सूची में भारतीय-अमेरिकी मूल की लड़की शामिल

इन खिलाड़ियों ने मारी बाजी, जीते पदक

टोक्यो ओलंपिक में वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने महिला 49 किग्रा वर्ग में रजत पदक जीता है. चानू वेटलिफ्टिंग में ओलंपिक पदक जीतने वाली दूसरी भारतीय बन गई हैं. इस जीत ने ओलिंपिक के वेटलिफ्टिंग में पदक के लिए भारत के 21 साल के लंबे इंतजार को खत्म कर दिया है. चानू की जीत पर उत्तर प्रदेष के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव, दिनेश शर्मा, सपा मुखिया अखिलेश और मायावती ने बधाई दी है.

टोक्यो ओलिंपिक में मीराबाई चानू जीत की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने लिखा कि आज फिर भारत की मातृशक्ति ने वैश्विक पटल पर मां भारती को गौरवभूषित किया है. आज टोक्यो में मीराबाई चानू ने अद्भुत कौशल का परिचय देते हुए रजत पदक जीत कर देश को गौरवान्वित किया है.

हॉकी टीम के हारने पर पीएम ने बांधा ढांढस

भारतीय पुरुष हॉकी टीम फाइनल की रेस से बाहर हो गई .भारतीय मेंस हॉकी टीम को टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल मुकाबले में बेल्जियम के खिलाफ 2-5 से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद भारतीय मेंस हॉकी टीम का गोल्ड मेडल जीतने का सपना टूट गया. हालांकि भारतीय टीम अब कांस्य पदक यानी ब्रोन्ज मेडल के लिए खेलेगी. हॉकी में टीम इंडिया की हार के बाद करोड़ों भारतीयों का दिल टूट गया. लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने टीम की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि हार और जीत जीवन का हिस्सा है. हमें खिलाड़ियों पर गर्व है. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर लिखा, 'जीत और हार तो जिंदगी का हिस्सा है. टोक्यो ओलंपिक 2020 में हमारी भारतीय मेंस हॉकी टीम ने अपना बेस्ट दिया. भारतीय टीम को अगले मैच के लिए और भविष्य के लिए शुभकामनाएं. भारत को अपने खिलाड़ियों पर गर्व है.'

First Published : 03 Aug 2021, 02:33:34 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.