logo-image

PM मोदी इंडिया गेट पर थोड़ी देर में करेंगे 'कर्तव्य पथ' का उद्घाटन, जानें पूरी जानकारी

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कार्तव्य पथ के उद्घाटन को लेकर दिल्ली पुलिस ने कार्यक्रम स्थल के पास यातायात की आवाजाही के प्रबंधन के लिए व्यापक व्यवस्था की है.

Updated on: 08 Sep 2022, 05:51 PM

दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM modi) गुरुवार को 'कार्तव्य पथ' (Kartvyapath) का उद्घाटन करने वाले हैं. यह राष्ट्रपति भवन से इंडिया गेट तक एक नया नाम है. वह नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 28 फुट ऊंची प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे. इसके लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं. इस मेगा इवेंट में भारी भीड़ होने की उम्मीद है. आज शाम 7 बजे पीएम मोदी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे. वह नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. इसके बाद, वह शाम 7:13 बजे इंडिया गेट और फाउंटेन के आसपास स्टेप्ड प्लाजा तक वॉक करेंगे.

ये भी पढ़ें : 'खेला होबे': ममता ने 2024 का बजाया बिगुल, कहा-नीतीश और हेमंत सोरेन के साथ लड़ेंगे चुनाव 

राजपथ के साथ नया लाल ग्रेनाइट पैदल मार्ग 15.5 किमी से अधिक लंबा है. सेंट्रल विस्टा की पुनर्विकास परियोजना में एक नया त्रिकोणीय संसद भवन, एक सामान्य केंद्रीय सचिवालय, 3 किलोमीटर के राजपथ, एक नए प्रधानमंत्री आवास और कार्यालय और एक नए उपराष्ट्रपति के एन्क्लेव की परिकल्पना की गई है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कार्तव्य पथ के उद्घाटन को लेकर दिल्ली पुलिस ने कार्यक्रम स्थल के पास यातायात की आवाजाही के प्रबंधन के लिए व्यापक व्यवस्था की है और यात्रियों से अपनी यात्रा की योजना पहले से बनाने और बचने के लिए वैकल्पिक मार्ग लेने की अपील की है. प्रतिबंधों के कारण कई सड़कें बंद कर दी गई है. डीसीपी ट्रैफिक पटेल आलाप मनसुख ने कहा कि आज शाम 6 बजे से रात 9 बजे तक ट्रैफिक को विशिष्ट सड़कों से डायवर्ट किया जाएगा. लोगों से इन सड़कों का उपयोग नहीं करने का अनुरोध किया गया है. यातायात को सुचारू रखने के लिए 450 से अधिक यातायात अधिकारी, 28 क्रेन और 50 बाइक ड्यूटी पर तैनात हैं."