News Nation Logo

PM Modi आज सेंट्रल विस्टा का करेंगे उद्घाटन, सुरक्षा को लेकर खाली कराईं इमारतें

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 08 Sep 2022, 08:24:04 AM
central vista

pm modi central vista (Photo Credit: ani )

highlights

  • कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं
  • इमारतों को दो बजे तक खाली करा लिया जाएगा
  • आवाजाही को सुबह छह बजे से रात नौ बजे तक के लिए बंद कर दिया

नई दिल्ली:  

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज शाम को सेंट्रल विस्टा पुनर्विकास परियोजना (Central vista inauguration) का उद्घाटन करेंगे. यह विजय चैक से इंडिया गेट तक का खंड है. कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. कर्तव्य पथ के दोनों तरफ की इमारतों को दो बजे तक खाली करा लिया जाएगा. इसके बाद कमरों को सील कर दिया जाएगा. इसके अलावा इमारतों की छत पर भी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. सुरक्षा के मद्देनजर जिन इमारतों को खाली कराया जाएगा, उनमें दिल्ली हाईकोर्ट, जोधपुर हाउस, बीकानेर हाउस, राष्ट्रीय संग्राहलय, बीकानेर हाउस, निर्माण भवन, उद्योग भवन, हैदराबाद हाउस, रेल भवन, कृषि भवन, शास्त्री भवन शामिल हैं. 

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर नई दिल्ली की कई सड़कों पर आवाजाही को सुबह छह बजे से रात नौ बजे तक के लिए बंद कर दिया गया है. सभी केंद्रीय मंत्रालय और शाम चार बजे के बाद बंद कर दिए जाएंगे. उद्घाटन समारोह के लिए क्षेत्र में विशेष यातायात व्यवस्था को लेकर बुधवार को उच्च न्यायालय द्वारा एक अधिसूचना जारी की गई थी. इसमें सेंट्रल विस्टा के उद्घाटन समारोह के लिए विशेष यातायात की जाएगी. 

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज की शाम अपनी सरकार की महत्वाकांक्षी सेंट्रल विस्टा पुनर्विकास परियोजना के तहत राष्ट्रपति भवन से इंडिया गेट तक एक खंड कर्तव्य पथ का उद्घाटन करेंगे. इसमें राज्यवार फूड स्टॉल, चारों ओर हरियाली के साथ लाल ग्रेनाइट के पत्थर का पैदल पथ होगा.  वेंडिंग जोन, पार्किंग स्थल और 24 घंटे की सुरक्षा व्यवस्था रहेगी.

First Published : 08 Sep 2022, 07:34:02 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.