logo-image

PM मोदी बोले- कई राज्यों में बढ़े मामले, तीसरी लहर को रोकना होगा

देश के कुछ राज्‍यों में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले से केंद्र सरकार परेशान है. यही वजह है कि इस मसल को खुद पीएम नरेंद्र मोदी ही देख रहे हैं. इन राज्‍यों में बढ़ते मामलों पर पीएम मोदी खुद चिंता जता चुके हैं.

Updated on: 16 Jul 2021, 12:22 PM

highlights

  • 'राजनीतिक दलों, सामाजिक संगठनों को एक साथ आना होगा'
  • 'ग्रामीण इलाकों पर और ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है'
  • 'अगर अभी नहीं संभले तो परेशानी और बढ़ सकती है'

नई दिल्ली:

देश के कुछ राज्‍यों में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले से केंद्र सरकार परेशान है. यही वजह है कि इस मसल को खुद पीएम नरेंद्र मोदी ही देख रहे हैं. राज्‍यों में बढ़ते मामलों पर पीएम मोदी खुद चिंता जता चुके हैं. इसको देखते हुए शुक्रवार को वे तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल, ओडिशा और महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक की हैं. इससे पहले भी पीएम मोदी इन राज्‍यों के साथ इस मुद्दे पर बैठक कर चुके हैं. राज्‍यों में बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने कुछ टीमों का भी गठन किया है. कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने COVID19 संबंधित स्थिति पर छह राज्यों के साथ पीएम मोदी की बैठक में हिस्सा लिया. बैठक में तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, महाराष्ट्र और केरल के मुख्यमंत्री भी भाग ले रहे हैं. 6 राज्यों के सीएम के साथ बैठक में पीएम मोदी के साथ गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल हैं.

 

calenderIcon 12:15 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी बोले- राजनीतिक दलों, सामाजिक संगठनों और प्रबुद्ध लोगों को इस काम में एक साथ आना होगा.

calenderIcon 12:14 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी बोले- कुछ दिनों से विदेशों में भी मामले तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. यह हमारे लिए बड़ी चेतावनी है. 

calenderIcon 12:13 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी बोले - सभी राज्य ऑक्सीजन प्लांट का काम तेजी से करे. विशेष अधिकारी की सिर्फ इसी काम में नियुक्ति कर 15-20 दिन में काम खत्म किया जाए. 

calenderIcon 12:12 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी बोले- ग्रामीण इलाकों पर और ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि अगर अभी नहीं संभले तो परेशानी और बढ़ सकती है. 

calenderIcon 12:11 (IST)
shareIcon

देश के सभी राज्यों को नए आईसीयू बैड, ऑक्सीजन को लेकर बजट बढ़ाया जा रहा है. हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है. 

calenderIcon 12:10 (IST)
shareIcon

टेस्टिंग को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाया जाना जरूरी है.

calenderIcon 12:09 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है. लापरवाही से मामलों में काफी तेजी आ सकती है. पीएम मोदी ने टेस्टिंग और ट्रेसिंग के साथ माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने पर जोर देना होगा.

calenderIcon 12:07 (IST)
shareIcon

6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की बैठक जारी

प्रधानमंत्री मोदी की छह राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक शुरू हो गई है. बैठक में पीएम मोदी इन राज्यों में कोरोना की स्थिति और वैक्सीन को लेकर चर्चा कर रहे हैं.