logo-image

PM Modi बनारस को देंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की सौगात, जानें इसकी खासियत

संपूर्णानंद संस्कृत यूनिवर्सिटी में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पीएम मोदी हेलीकॉप्टर से पलिस लाइन पहुंचने वाले हैं. इसके बाद सड़क मार्ग से कार्यक्रम के स्थल पर जाएंगे. 

Updated on: 22 Sep 2023, 04:08 PM

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) 23 सितंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में पहुंचने वाले हैं. यहां पर उनका भव्य स्वागत होगा. उनके स्वागत को लेकर महिलाएं खास तैयारियों में जुटी हुई हैं. ‘नारी शक्ति वंदन अधिनियम 2023’(Women Reservation Bill) संसद से पास होने के बाद पीएम अपने संसदीय क्षेत्र हैं. बनारस में अलग-अलग वर्ग की महिलाएं पीएम मोदी का आभार व्यक्त करने वाली है. वाराणसी के संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय मैदान में इस कार्यक्रम का आयोजन होगा. इस दौरान 5000 महिलाएं शामिल होंगी. पीएम मोदी गंजारी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (बनारस के पहले अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम) का भूमि पूजन करने वाले हैं. यहां पर एक जनसभा को संबोधित करेंगे. संपूर्णानंद संस्कृत यूनिवर्सिटी में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पीएम मोदी हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन पहुंचने वाले हैं. इसके बाद सड़क मार्ग से कार्यक्रम के स्थल पर जाएंगे. 

ये भी पढ़ें: India-Canada Relations: भारत-कनाडा के बीच संबंधों में खटास, जानें किन मामलों में दोनों देशों पर पड़ेगा असर

 कार्यकर्ताओं का हुजूम सड़कों पर उतरेगा

पुलिस लाइन से संपूर्णानंद विश्वविद्यालय तक के रास्ते में कई जगहों पर म​हिलाएं पीएम का अभिनंदन करने वाली हैं. भाजपा की ओर इसकी तैयारियां हो रही हैं. भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल ने कहा कि काशी में पीएम मोदी के आगमन को लेकर पार्टी के कार्यकर्ता उत्साहित हैं. उनका हुजूम सड़कों पर उतरने वाला है. यहां पर पीएम मोदी का पुष्प वर्षा से स्वागत किया जाएगा. 

जनसभा को संबोधित करेंगे 

पीएम मोदी छह घंटे बनारस में गुजारने वाले हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पीएम मोदी का विमान दोपहर करीब 12 बजे बनारस के लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड करने वाला है. पहले करीब 4 घंटे का कार्यक्रम तय किया गया था. मगर अब पीएम मोदी काशी में 6 घंटे का वक्त बिताने वाले हैं. इस दौरान उनके तीन कार्यक्रम होने वाले हैं. बनारस आगमन के बाद पीएम मोदी सबसे पहले राजातालाब के गंजारी भी जाने वाले हैं. पीएम यहां पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की नींव रखने के बाद जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. संपूर्णानंद विश्वविद्यालय में अभिनंदन कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं. पीएम मोदी रुद्राक्ष कन्वेशन सेंटर भी जाएंगे. 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में ये होंगी सुविधाएं 

वाराणसी के गंजारी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को लेकर भूमि आवंटित की है. यह स्टेडियम करीब 30.6 एकड़ में फैला हुआ है.  इस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 30 हजार दर्शकों के बैठने की व्यवस्था होगी. इसमें सात पिचे होंगी. प्रैक्टिस नेट, खेल मैदान, लाऊंज़, कमेंटेटर बॉक्स, प्रेस गैलरी और मुख्य मैदान के बाहर अगल छोटा ग्राउंड और पार्किंग की खास व्यवस्था होगी.

 

HIGHLIGHTS

  • संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय मैदान में कार्यक्रम का आयोजन
  • पीएम मोदी हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन पहुंचने वाले हैं
  • पीएम मोदी काशी में 6 घंटे का वक्त बिताने वाले हैं