News Nation Logo
Banner

PM Modi आज गुजरात के साथ MP के तीन दिवसीय दौरे पर होंगे, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन  

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 09 Oct 2022, 12:14:43 PM
pm

prime minister modi (Photo Credit: ani)

highlights

  • 14,600 करोड़ रुपये की परियोजना का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे 
  • जामनगर में 1460 करोड़ की परियोजना उद्घाटन करेंगे
  • प्रधानमंत्री सोमवार को भरूच जिले के आमोद में होंगे

नई दिल्ली:  

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज यानी रविवार से गुजरात के साथ मध्यप्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर जाएंगे. यहां पर वह 14,600 करोड़ रुपये की विकास परियोजना का उद्घाटन और शिलान्यास करने वाले हैं. इस दौरान वे कई जनसभाओं में सम्मलित होंगे. गौरतलब है कि इस साल गुजरात में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. पीएम मोदी आज शाम को गुजरात पहुंचने वाले हैं. यहां पर मेहसाणा जिले के मोढेरा गांव में करीब 3,900 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 24 घंटे सौर ऊर्जा से चलने वाला भारत के पहले गांव मोढेरा को घोषित करेंगे. यहां पर मोधेश्वरी माताद मंदिर में पूजा-अर्चना करने के साथ सूर्य मंदिर के भी दर्शन करने वाले हैं. 

भरूच में मोदी शैक्षिक संकुल का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री सोमवार को भरूच जिले के आमोद में होंगे. यहां पर वह 8,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की विभिन्न परियोजना को देश नाम समर्पित करने वाले हैं. वहीं अहमदाबाद में गरीब छात्रों के लिए बनाए गए शैक्षिक परिसर मोदी शैक्षिक संकुल के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे. इस परियोजना से छात्रों के समग्र विकास को गति मिल सकेगी. शाम को पीएम मोदी जामनगर में 1460 करोड़ की परियोजना उद्घाटन करेंगे. वहीं अहमदाबाद में सिविल अस्पताल के रूप में 1300 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. 

महाकाल लोक का उद्घाटन करेंगे पीएम

पीएम मोदी मंगलवार को मध्य प्रदेश के उज्जैन पहुंचने वाले हैं. यहां पर वह महाकाल लोक का उद्घाटन करेंगे. मंदिर में जाने वाले तीर्थयात्रियों को आधुनिक सुविधाएं देने वाली परियोजना का उद्धाटन करेंगे. इसका उद्देश्य है यहां पर भीड़भाड़ को कम करना है, तथा लोगों को बेहतर सुविधा देना है. 

First Published : 09 Oct 2022, 11:54:11 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.