logo-image

बंगाल के संग्राम में आज गूंजेगा मोदी-मोदी, पीएम पुरुलिया में करेंगे रैली

पीएम मोदी पुरूलिया में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. बताया जा रहा है कि पुरूलिया में राजनीतिक हिंसा में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिवार से कल की सभा में पीएम मोदी भी मिल सकते है.

Updated on: 18 Mar 2021, 12:01 AM

highlights

  • पुरुलिया के बाद पीएम मोदी की रैली 20 मार्च को खड़गपुर
  • 21 मार्च को बांकुरा में पीएम मोदी रैली
  • 24 मार्च को कांटी मिदनापुर में है पीएम मोदी रैली

नई दिल्ली :

बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी तापमान गर्म है और अब इसे और तेज करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंच रहे हैं. बृहस्पतिवार को पुरुलिया में पीएम मोदी की रैली होगी. पहले ये रैली 20 मार्च को होनी थी, लेकिन अब इसे दो दिन पहले ही किया जा रहा है. पीएम मोदी की रैलियों के कार्यक्रम में बड़ा बदलाव किया गया है. पीएम मोदी अब 20 मार्च की जगह 18 मार्च को पुरुलिया में पहली रैली करेंगे. वहीं, बंगाल में आए दिन नेता एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं. साथ ही बंगाल को सोनार बंगाल बनाने का बात कर रहे हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बंगाल चुनाव के मद्देनजर कई रैलियां कर चुके हैं. 

यह भी पढ़ें : बीजेपी ने बंगाल चुनाव के लिए 4 और उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया

बृहस्पतिवार को पीएम मोदी पुरूलिया में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. बताया जा रहा है कि पुरूलिया में राजनीतिक हिंसा में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिवार से कल की सभा में पीएम मोदी भी मिल सकते है. बीजेपी यूनिट्स ने कहा है कि वो प्रधानमंत्री से उनको मिलवाना चाहती है और उसके लिए समय के लिए कहा है. बता दें कि बुधवार को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी  से उन लोगों को मिलवाया गया था. इससे पहले कंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भी मिलवाया गया था.

यह भी पढ़ें : विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने कहा कि भारत ने 150 देशों को दवाएं और 72 देशों को भेजी वैक्सीन

बता दें कि बीजेपी कार्यकर्ता दुलाल कुमार को पंचायत चुनाव के बाद मारकर बिजली के हाई टेंशन वायर पोल से लटका दिया था. गांव को पुलिस ने घेरकर अंतिम संस्कार कराया था. वहीं, एक और बीजेपी कार्यकर्ता त्रिलोचन महतो (20 साल) बीए थर्ड ईयर का स्टूडेंट था और युवा मोर्चे में शामिल था. 30 मई 2018 को घर वापस लौटते वक्त रास्ते में उठाकर हत्या कर लाश पेड़ पर टांग दी गई थी. 

यह भी पढ़ें : दमोह उपचुनाव पर सबकी नजर, 27 अप्रैल को होगा मतदान

बता दें कि पहले चरण में पश्चिम बंगाल की 294 में से 30 सीटों पर 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे. वहीं, दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. नतीजों की घोषणा दो मई को होगी.