logo-image

PM Modi ने बहरीन में श्रीनाथ जी मंदिर में किए दर्शन, चढ़ाया प्रसाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)अपनी विदेश यात्रा के दौरान बहरीन पहुंच गए हैं. वे वहां के सैकड़ों साल पुराने श्रीनाथ जी मंदिर पहुंचे और प्रसाद चढ़ाया.

Updated on: 25 Aug 2019, 11:14 AM

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)अपनी विदेश यात्रा के दौरान बहरीन पहुंच गए हैं. वे वहां के सैकड़ों साल पुराने श्रीनाथ जी मंदिर पहुंचे और प्रसाद चढ़ाया. जो प्रसाद मोदी ने चढ़ाया है, वह यूएई से एक भारतीय की दुकान से खरीदा था. नरेंद्र मोदी बहरीन की यात्रा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं. 

यह भी पढ़ें ः कप्‍तान विराट कोहली Ego पर काबू करने के लिए पढ़ रहे हैं यह किताब

मोदी अपनी दो दिवसीय यात्रा के लिए शनिवार को बहरीन पहुंचे थे, आज इस यात्रा का दूसरा दिन है. वह 200 साल पुराने श्रीनाथजी (श्री कृष्ण) मंदिर के पुनर्निर्माण परियोजना का शुभारंभ करेंगे. यह मंदिर 45 हजार वर्ग फुट क्षेत्र में फैला है, जो कि तीन मंजिला मंदिर है. इस मंदिर में एक नॉलेज सेंटर और संग्रहालय भी होगा. पीएम मोदी ने ट्विटर पर कहा कि बहरीन में प्रवासी भारतीयों के साथ बातचीत होगी. खाड़ी क्षेत्र में भगवान श्रीनाथजी सहित पुराने मंदिरों के पुनर्निर्माण के विशेष समारोह में उपस्थित रहना मेरे लिए एक सम्मान की बात होगी.

यह भी पढ़ें ः भारतीय क्रिकेट टीम का यह खिलाड़ी संकट में, जानें क्‍या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार बहरीन में पुष्टिमार्गीय 200 साल पुराना श्रीनाथजी का मंदिर है, जहा नियमित रूप से पुष्टिमार्ग के अनुसार पूजा अर्चना की जाती है. कई भारतीय श्रद्धालुओं की इस मंदिर में गहरी आस्था है. मार्च महीने में मंदिर के 200 वर्ष पूर्ण होने पर पाटोत्सव समारोह आयोजित किया गया, जहां श्रीनाथजी मंदिर के तिलकायत पुत्र विशाल बाबा विशेष रूप से आमंत्रित थे. इस समारोह के दौरान बहरीन के राजा और उनके पुत्र प्रिंस द्वारा समारोह में भरपुर सहयोग किया गया. नाथद्वारा मंदिर के तिलकायत पुत्र को वैसा ही मान सम्मान दिया गया, जैसा कि यहां दिया जाता है. इसके अलावा हिन्दु राज्य नहीं होते हुए भी मंदिर के निर्माण में पूरा सहयोग और समर्थन देने की ये मिसाल न केवल बहरीन, बल्कि पूरे विश्व के लिए सौहार्द की भावना पैदा करती है.