logo-image

Namaste Trump: डोनाल्ड ट्रंप से बोले पीएम मोदी- भारत बेसब्री से कर रहा है इंतजार

इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप का बयान भी सामने आया था. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वो अपनी यात्रा को लेकर काफी उत्साहित हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम का साथ अच्छा लगता है.

Updated on: 24 Feb 2020, 09:49 AM

नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Doanld Trump) कुछ ही घंटों में भारत पहुंचने वाले हैं. उनका प्लेन सबसे पहले गुजरात के अहमदाबाद में उतरेगा जहां उनका जोरदार स्वागत किया जाएगा. उनका स्वागत खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) करेंगे. इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर ट्रंप को बताया है कि भारत उनका बेसब्री से इंतजार कर रहा है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, आपके आने का भारत बेसब्री से इंतजार कर रहा है. आपका ये दौरा दोनों देशों के रिश्तों को और मजबूत करेगा. अहमदाबाद में बहुत जल्द मिलते हैं.

बता दें, इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप का बयान भी सामने आया था. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वो अपनी यात्रा को लेकर काफी उत्साहित हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम का साथ अच्छा लगता है.

व्हाइट हाउस से एयर बेस के लिए रवाना होने से पहले मीडिया से मुखातिब होते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, 'मैं भारत के लोगों से मिलने के लिए उत्सुक हूं, हम लाखों लोगों के साथ रहेंगे. मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra modi) के साथ बहुत अच्छा लगता है, वह मेरे  मित्र हैं. पीएम ने मुझसे कहा कि यह अब तक का सबसे बड़ा कार्यक्रम होगा.

यह भी पढ़ें: Namaste Trump : मोटेरा स्‍टेडियम की सबसे बड़ी 10 बातें, जिसका उद्घाटन करेंगे मोदी और ट्रंप

पीएम मोदी ने कहा- ट्रंप का आना हमारे लिए सम्मान की बात

बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट करके कहा, 'भारत डोनाल्ड ट्रम्प का स्वागत करने के लिए उत्साहित है. यह सम्मान की बात होगी कि वह कल हमारे साथ होंगे, जिसकी शुरुआत अहमदाबाद में ऐतिहासिक कार्यक्रम से होगी.’

प्रधानमंत्री गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के उस ट्वीट पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें उन्होंने कहा, ‘पूरा गुजरात एक आवाज में कहता है -नमस्ते ट्रम्प.’

यह भी पढ़ें: Namaste Trump: राष्ट्रपति को भारत में नहीं मिलेगा बीफ, परोसा जाएगा शाकाहारी खाना

डोनाल्ड ट्रंप के कार्यक्रम का शेड्यूल

-ट्रंप अपने परिवार समेत विशेष विमान ‘एयरफोर्स’ वन से 24 फरवरी की दोपहर 11.40 बजे अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरेगा.

-मोटेरा स्टेडियम में 1:15 बजे पहुंचेंगे, जहां ह्यूस्टन में सितंबर 2019 में हुए ‘हाउडी मोदी’ की तर्ज पर ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम होगा. अमेरिकी ट्रंप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

-इसके बाद करीब 3:30 बजे वे आगरा के लिए रवाना होंगे और शाम 5 बजे के आस-पास ताजमहल का दीदार करेंगे.