News Nation Logo

पीएम मोदी ने महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश सहित 4 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से ली हालात की जानकारी

प्रधानमंत्री मोदी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे समेत 4 और राज्यों में इलाज के संसाधनों, ऑक्सीजन, आईसीयू बेडों आदि के बारे में जानकारी ली.

By : Ritika Shree | Updated on: 08 May 2021, 04:45:51 PM
Narendra Modi

Narendra Modi (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • प्रधानमंत्री मोदी ने तीनों राज्यों को केंद्र सरकार से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया
  • प्रधानमंत्री मोदी ने मध्यप्रदेश में लगातार घटती संक्रमण दर पर संतोष व्यक्त किया

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और तमिलनाडु के मुख्यमंत्रियों से बात कर कोविड 19 प्रबंधन की जानकारी ली. प्रधानमंत्री मोदी ने तीनों राज्यों को केंद्र सरकार से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया. प्रधानमंत्री मोदी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से राज्य में इलाज के संसाधनों, ऑक्सीजन, आईसीयू बेडों आदि के बारे में जानकारी ली. वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने मध्यप्रदेश में लगातार घटती संक्रमण दर पर संतोष व्यक्त किया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में बढ़ रहे रिकवरी रेट, किल कोरोना अभियान, कोरोना कर्फ्यू, कोरोना वालंटियर्स, अस्थायी कोविड अस्पताल, जनजागरुकता अभियान, योग से निरोग, वैक्सिनेशन, ऑक्सीजन प्लांट्स और प्रदेश द्वारा चलाये जा रहे अन्य प्रयासों की जानकारी प्रधानमंत्री से साझा की.

प्रधानमंत्री मोदी ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से भी बात की. उन्होंने हिमाचल में कोविड की स्थिति के बारे में जानकारी ली. मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को कोविड मरीजों की सुविधा के लिए ऑक्सीजन, अस्पतालों में बिस्तरो की क्षमता, टीकाकरण अभियान सहित प्रदेश सरकार द्वारा किए जा रहे सभी कार्यों से अवगत करवाया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन से भी बात कर राज्य में कोरोना के हालात की जानकारी ली.

बता दे, देश में अब हर दिन कोरोना के नए मरीजों की संख्‍या 4 लाख के पार जा रही है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो देश में कोरोना के 4 लाख 1 हजार 228 नए मरीज सामने आए हैं जबकि पहली बार मौत का आंकड़ा 4 हजार को पार कर गया है. पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना से 4191 लोगों की मौत हुई है जो अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है. 25 दिन पहले जहां कोरोना मरीजों की संख्‍या 1 हजार थी वहीं अब मौत का आंकड़ा 4 हजार को पार कर गया है. इससे पहले 13 अप्रैल को मौतों की संख्या 1 हजार को पार किया था, जबकि 2 हजार की संख्या 20 अप्रैल और 3 हजार का आंकड़ा 27 अप्रैल को पार कर गई थी. पिछले 10 दिन के अंदर कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़े ने 4 हजार को भी पार कर लिया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 May 2021, 04:45:51 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.