logo-image

काले कपड़े में कांग्रेस के विरोध को पीएम मोदी ने बताया काला जादू, कही ये बड़ी बात

हरियाणा के पानीपत में एक सभा को संबोधित करते हुए पएम मोदी ने महंगाई के खिलाफ काले कपड़े पहन कर कांग्रेसियों के विरोध-प्रदर्शन को काला जादू करार दिया. पीएम ने कहा कि हमने 5 अगस्त को देखा कि कैसे काले जादू को फैलाने का प्रयास किया गया.

Updated on: 10 Aug 2022, 11:02 PM

पानीपट:

हरियाणा के पानीपत में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महंगाई के खिलाफ काले कपड़े पहन कर कांग्रेसियों के विरोध-प्रदर्शन को काला जादू करार दिया. पीएम ने अपने भाषण में कहा कि हमने 5 अगस्त को देखा कि कैसे काले जादू को फैलाने का प्रयास किया गया. इसके बाद उन्होंने कांग्रेस का नाम लिए बिना कहा कि ये सोचते हैं कि काले कपड़े पहनकर उनकी निराशा-हताशा का काल समाप्त हो जाएगा, लेकिन उन्हें पता नहीं है कि वो कितनी ही झाड़-फूंक कर लें, कितना ही काला जादू कर लें, जनता का विश्वास अब उन पर दोबारा कभी नहीं बन पाएगा. पीएम मोदी ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हमारे देश में भी कुछ लोग हैं, जो नकारात्मकता के भंवर में फंसे हुए हैं, निराशा में डूबे हुए हैं. सरकार के खिलाफ झूठ पर झूठ बोलने के बाद भी जनता-जनार्दन ऐसे लोगों पर भरोसा करने को तैयार नहीं हैं. ऐसी हताशा में ये लोग अब काले जादू की तरफ मुड़ते नजर आ रहे हैं.

अपनी सरकार की थपथपाई पीठ
इस दौरान पीएम मोदी ने अपनी सरकार की पीठ थपथपाते हुए कहा कि पानीपत के जैविक ईंधन प्लांट से पराली का बिना जलाए भी निपटारा हो पाएगा. पराली जलाने से धरती मां को जो पीड़ा होती थी, उस पीड़ा से धरती मां को मुक्ति मिलेगी. उन्होंने कहा कि पराली किसानों के लिए बोझ थी, परेशानी का कारण थी, वही उनके लिए अब अतिरिक्त आय का माध्यम बनेगी. उन्होंने कहा कि प्रकृति की पूजा करने वाले हमारे देश में बायोफ्यूल या जैविक ईंधन, प्रकृति की रक्षा का ही एक पर्याय है. हमारे किसान भाई-बहन तो इसे और अच्छी तरह समझते हैं. पीएम ने कहा कि हमारे लिए जैव ईंधन यानी हरियाली लाने वाला ईंधन, पर्यावरण बचाने वाला ईंधन है. . ये जो पानीपत में आधुनिक इथेनॉल का जैविक ईंधन प्लांट बना है, ये एक शुरुआत मात्र है. उन्होंने कहा कि आज का कार्यक्रम पानीपत, हरियाणा समेत पूरे देश के किसानों के लिए बहुत अहम है. पीएम ने कहा कि आज देश बड़े संकल्प ले रहा है और उन्हें सिद्ध भी करके दिखा रहा है.  कुछ वर्ष पहले देश ने तक किया था कि पेट्रोल में 10% तक इथेनॉल मिलाने का लक्ष्य पूरा करेंगे. हमारे किसान भाई-बहनों की मदद से ये लक्ष्य समय से पहले ही हासिल कर लिया है. उन्होंने कहा कि पेट्रोल में इथेनॉल मिलाने से बीते 7-8 साल में देश के करीब 50 हजार करोड़ रुपये बाहर विदेश जाने से बचे हैं और करीब-करीब इतने ही हजार करोड़ रुपये इथेनॉल ब्लेडिंग की वजह से हमारे देश के किसानों के पास गए हैं.


ये भी पढ़ेंः दिल्ली में 6,000 करोड़ रुपए के टोल टैक्स घोटाले की होगी CBI जांच !

हरियाणा के खिलाड़ियों की सफलता को सराहा
कॉमनवेल्थ गेम्स में हरियाणा के खिलाड़ियों की सफलता को सराहते हुए उन्होंने कहा कि यहां के बेटे-बेटियों ने बहुत शानदार प्रदर्शन करके देश का माथा ऊंचा किया है. देश को कई मेडल दिलाए हैं. खेल के मैदान में जो ऊर्जा हरियाणा के खिलाड़ी दिखाते हैं, वैसे ही अब हरियाणा के खेत भी ऊर्जा पैदा करके दिखाएंगे.

 बीमा योजनाओं का किया गुणगान
इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीमा योजनाओं का भी जमकर गुणगान किया. उन्होंने कहा कि बीमा योजनाों के माध्यम से मोदी सरकार बेहद किफायती मूल्यों पर बीमा सेवाएं उपलब्ध करा रही है. उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना में अब तक 1,00,255 दावों का और प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के तहत 5.93 लाख से अधिक दावों का भुगतान किया जा चुका है.

 भारत की एकता व चेतना को प्रतिनिधित्व कर रहा है हर घर तिरंगा अभियान 
इस मौके पर प्रधानमंत्री ने हर घर तिरंगा अभियान के प्रति लोगों के जोश को भी सराहा. पीएम मोदी ने कहा कि आज आजादी के 75 वर्ष बाद जब हम एक नए भारत की यात्रा शुरू कर रहे हैं, तो तिरंगा एक बार फिर भारत की एकता और चेतना का प्रतिनिधित्व कर रहा है. मुझे खुशी है कि देशभर में हो रही तिरंगा यात्राओं में हर घर तिरंगा अभियान में देश की शक्ति और भक्ति एकता की झलक दिख रही है. पीएम मोदी ने कहा कि कुछ ही दिन बाद देश अपनी आजादी के 75 वर्ष पूरे कर रहा है. हम सभी इस ऐतिहासिक स्वतंत्रता दिवस की पुरजोर तैयारी भी कर रहे हैं. हिंदुस्तान के हर कोने में तिरंगा ही तिरंगा छाया हुआ है.

ये भी पढ़ेंः महिला से बदतमीजी करने वाले श्रीकांत त्यागी की पत्नी बोलीं, मेरे पति हैं भाजपा के सदस्य

बताया तिरंगे का महत्व
पीएम मोदी ने तिरंगे के महत्व को बताते हुए कहा कि भारत का तिरंगा केवल 3 रंगों को ही स्वयं में नहीं समेटे हैं.  हमारा तिरंगा, हमारे अतीत के गौरव को, हमारे वर्तमान की कर्तव्यनिष्ठा को और भविष्य के सपनों का भी एक प्रतिबिंब है. हमारा तिरंगा भारत की एकता का, भारत की अखंडता का और भारत की विविधता का भी एक प्रतीक है. हमारा राष्ट्रीय ध्वज अपने आप में देश के वस्त्र उद्योग, देश की खादी और हमारी आत्मनिर्भरता का भी एक प्रतीक रहा है. उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में सूरत ने हमेशा से आत्मनिर्भर भारत के लिए आधार तैयार किया है.