logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी ने संसद सदस्यों को दिया रात्रि भोज, बताया अगले 5 साल का विजन

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को उनके घर से लेने लिए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और ओम बिरला गए थे.

Updated on: 21 Jun 2019, 05:48 AM

highlights

  • पीएम मोदी की डिनर पार्टी में पहुंचे ज्यादातर सांसद
  • सपा प्रमुख अखिलेश यादव डिनर में नहीं पहुंचे
  • गुलाम नबी आजाद,आनंद शर्मा और पीएल पुनिया भी पहुंचे

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को लोकसभा और राज्यसभा के सदस्यों के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित एक पांच सितारा होटल में रात्रिभोज का आयोजन किया. इस रात्रिभोज में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अखिलेश यादव जैसे प्रमुख विपक्षी नेता अनुपस्थित रहे. तृणमूल कांग्रेस, वाम दलों जैसे माकपा और भाकपा, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और राजद के सांसद भी रात्रिभोज में अनुपस्थित रहे.

रात्रिभोज के लिये संसदीय कार्य मंत्रालय की ओर से दोनों सदनों के 750 से अधिक सदस्यों को आमंत्रण भेजा गया था. होटल अशोक में आयोजित रात्रिभोज में राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद के अलावा राजग और कई अन्य दलों के विभिन्न नेता भी शामिल हुये. इनमें द्रमुक की कनिमोई, आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह, भाजपा में शामिल हुये तेदेपा के तीन राज्यसभा सदस्य वाई एस चौधरी, सी एम रमेश और टी जी वेंकटेश भी शामिल थे.

सूत्रों के अनुसार रात्रिभोज का आयोजन इसलिए किया गया था ताकि प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्य दोनों सदनों के सभी सदस्यों से एक अनौपचारिक माहौल में मिल सकें.  भाजपा नेता राजीव प्रताप रूडी ने कहा, ‘‘सांसदों ने प्रधानमंत्री के साथ एक बहुत अनौपचारिक माहौल में संवाद किया और वे उनके साथ सेल्फी लेते हुए देखे गए.’’ उन्होंने कहा कि माहौल बहुत सौहार्द्रपूर्ण था.

सूत्रों ने कहा कि जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री ने इस दौरान पूर्व लोकसभाध्यक्ष सुमित्रा महाजन द्वारा निभायी गई भूमिका की प्रशंसा की. संसद का सत्र शुरु होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को आहूत सर्वदलीय बैठक में नेताओं से कहा था कि जनहित के मुद्दों पर विचार विमर्श के लिए राजनीतिक मतभेदों को दरकिनार किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें- विश्व हिंदू परिषद ने राम मंदिर पर बीजेपी सरकार को दिया 2022 तक का समय

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि न्योता न मिलने के कारण वह नहीं जाएंगे. जबकि सपा के सांसद पीएम मोदी की इस डिनर पार्टी में शिरकत करने पहुंचे थे. इसके अलावा पीएम के डिनर में कांग्रेस नेता आनंद शर्मा, गुलाम नबी आजाद, पीएल पुनिया, आप नेता भगवंत मान और समाजवादी पार्टी के भी सांसद पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान की खस्ताहाल अर्थव्यवस्था के बीच FATF की बैठक, पाक पर मंडरा रहा ब्लैक लिस्ट होने का खतरा