News Nation Logo
Banner

आज असम-बंगाल के दौरे पर PM मोदी, हुगली में करेंगे रैली, देंगे कई परियोजनाओं की सौगात

पीएम मोदी एक महीने में तीसरी बार आज बंगाल दौरे पर पहुंचेंगे. 22 फरवरी को हुगली जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा की तैयारियां जोरों पर है. हल्दिया के बाद प्रधानमंत्री की यह दूसरी पब्लिक रैली है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 22 Feb 2021, 07:08:07 AM
PM Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • हल्दिया के बाद PM की यह दूसरी पब्लिक रैली
  • एक महीने में पीएम मोदी का तीसरा दौरा
  • दो दिन बाद इसी मैदान पर CM ममता की भी रैली

नई दिल्ली:

असम और पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी तेज हो गई है. बंगाल में टीएमसी ने चुनाव के लिए अपना अधिकारिक अभियान शुरू कर दिया है. दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी एक महीने में तीसरी बार बंगाल दौरे पर 22 फरवरी को पहुंचेंगे. बंगाल जाने से पहले प्रधानमंत्री मोदी असम जाएंगे. यहां वह कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी सुबह 11.30 बजे असम के शिलापत्थर धेमाजी पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने असम और पश्चिम बंगाल दौरे पर कई परियोजनाओं की सौगात भी देंगे. 

हल्दिया में दूसरी पब्लिक रैली
असम के बाद प्रधानमंत्री मोदी पश्चिम बंगाल पहुंचेंगे. हुगली जिले में प्रधानमंत्री मोदी की रैली होनी है. प्रधानमंत्री की हुगली में यह दूसरी रैली है. इसके लिए तैयारी जोर शोर से चल रही है. इससे पहले 23 जनवरी को पीएम मोदी सुभाषचंद्र बोस की 125वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में बंगाल आए थे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हल्दिया के मशहूर डनलप टायर फैक्ट्री ग्राउंड में होने जा रही है. यहां एक मंच सरकारी कार्यक्रम के लिए बनाया गया है जबकि दूसरा पब्लिक रैली के लिए. प्रधानमंत्री मोदी आज पश्चिम बंगाल के लिए रेल की कई योजनाओं को हरी झंडी दिखाएंगे. इनमें बारानगर स्टेशन से नवापाड़ा तक मेट्रो रेल सेवा का शुभारंभ भी शामिल है. 

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर हुगली में मेट्रो सेवा के विस्तार को लेकर जानकारी दी. उन्होंने ट्ववीट किया "नवापाड़ा से दक्षिणेश्वर तक की मेट्रो रेल सेवा का उद्घाटन किया जाएगा. यह योजना काफी विशेष है. इस परियोजना से पवित्र काली माता मंदिर तक के सफर में आसानी होगी. ऐसे मंदिर भारत संस्कृति के जीवंत प्रतीक हैं." एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा है, आपको यह जानकर खुशी होगी कि बारानगर और नवापाड़ा स्टेशन आधुनिक सुविधाओं से लैस हैं. इससे लोगों को मदद मिलेगी. 

हुगली सीट पर बीजेपी का कब्जा
हुगली जिले पर पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने कब्जा किया था. लॉकेट चटर्जी को इस सीट पर जीत हासिल हुई थी. दूसरी तरफ जहां रैली हो रही है वह एक समय एशिया की सबसे बड़ी टायर फैक्ट्री रही डनलप का है. इस फैक्ट्री को बंद हुए सालों हो चुके हैं. लोगों को उम्मीद है कि प्रधानमंत्री अपनी रैली में इससे जुड़ी कुछ घोषणाएं कर सकते हैं.  

First Published : 22 Feb 2021, 07:08:07 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.