logo-image

ऐतिहासिक रैली में PM मोदी CAA-NRC सहित राहुल गांधी को देंगे जवाब!

दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले रामलीला मैदान में होने वाली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली को ऐतिहासिक माना जा रहा है. इस रैली में लाखों की संख्या में लोगों के शामिल होने की संभावना है.

Updated on: 22 Dec 2019, 11:53 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) से पहले रामलीला मैदान पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बड़ी रैली होने जा रही है. इस रैली को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इस रैली में रिकॉर्ड तोड़ लोग पीएम मोदी को सुनने के लिए आएंगे. बीजेपी इस रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कोई कसर छोड़ना नहीं चाहती है. भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का कहना है कि लोगों के रिकॉर्ड तोड़ संख्या में आने के चलते जगह-जगह विशेष प्रोजेक्टर के तहत भाषण दिखाया जाएगा. रामलीला मैदान से लेकर राजघाट तक जगह-जगह प्रोजेक्टर लगाए जाएंगे.

यह भी पढ़ेंः Dhanyawaad Rally Live Updates: पीएम मोदी की धन्यवाद रैली में विदेशी फूलों से सजा मंच, Snipers ने संभाला मोर्चा

विरोधियों को मिलेगा करारा जवाब
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इस रैली में सभी की नजर नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) पर होगी. प्रधानमंत्री मोदी रैली में विपक्ष के आरोपों का जबाव दे सकते हैं. इसके साथ ही हाल में रामलीला मैदान पर हुई कांग्रेस की रैली में राहुल गांधी और सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर कई आरोप लगाए थे. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर कुछ उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया था. बताया जा रहा है कि इस मुद्दे पर पीएम मोदी कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों पर तीखा हमला करेंगे.

यह भी पढ़ेंः रामलीला मैदान में पीएम की धन्यवाद रैली में क्यूआर कोड से प्रवेश

बीजेपी को 5 लाख की भीड़ का अनुमान
बीजेपी ने रैली में 5 लाख लोगों के पहुंचने का अनुमान लगाया है. बीजेपी ने रैली में पहुंचने वाले लोगों की सुविधा के लिए खास इंतजाम किए हैं. भीड़ बढ़ने की स्थिति में लोगों को दिक्कत नहीं है, इसलिए रामलीला मैदान के बाहर से राजघाट तक प्रोजेक्टर लगाए जाएंगे. दिल्ली पुलिस ने देश भर की सुरक्षा एजेंसियों के साथ तालमेल करके एक पुख्ता योजना तैयार की है, जिससे रैली में आने वाले लोगों को खरोंच तक न आए.

चुनाव से पहले अहम रहेगी रैली
इस रैली को दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले काफी अहम माना जा रहा है. इस रैली के साथ ही बीजेपी पूरी तरह चुनाव के मोड में आ जाएगी. हरियाणा में अकेले बहुमत न मिलने और महाराष्ट्र में सरकार न बना पाने के कारण बीजेपी कार्यकर्ता थोड़े निराश हैं. इस रैली से कार्यकर्ताओं में नया उत्साह पैदा किया जाएगा.