News Nation Logo
Banner

मानुषी छिल्लर को पीएम समेत कई लोगों ने दी बधाई, बॉलीवुड में जल्द ही कर सकती हैं एंट्री

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Kumar | Updated on: 19 Nov 2017, 02:37:20 PM

नई दिल्ली:  

भारत की सुंदरी मानुषी छिल्लर ने शनिवार को मिस वर्ल्ड-2017 का प्रतिष्ठित ताज जैसे ही अपने नाम किया बधाई देने वालों का तांता लग गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर से लेकर बॉलिवुड कलाकारों और खिलाड़ियों तक ने छिल्लर को ट्विटर पर बधाई दी है।

इतना ही नहीं दिल्ली में रह रहे उनके परिवारवालों को तो जैसे बधाई देने का तांता लग गया है। पड़ोसी और सगे संबंधी पूरी रात घर जाकर बधाई देते नज़र आए।

इसके साथ ही मानुषी के बॉलीवुड एंट्री को लेकर भी चर्चा गर्म हो गई है। शनिवार रात ताज़ जीतने के बाद मानुषी के कोच ने इस बारे में कहा कि पहले तो वो अपनी पढ़ाई पूरी कर डॉक्टर बनना चाहती है लेकिन इस बीच अगर बॉलीवुड से कोई अच्छी स्क्रिप्ट आती है तो विचार किया जा सकता है।

प्रधानमंक्षी मोदी ने ट्विटर पर बधाई देते हुए लिखा, 'बधाई हो मानुषी छिल्लर, भारत को तुम पर नाज़ है।'

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने भी बधाई देते हुए लिखा, 'हरियाणा की बेटी मानुषी छिल्लर को मिस वर्ल्ड 2017 बनने पर बहुत-बहुत बधाई।'

हरियाणा की मानुषी छिल्लर बनी मिस वर्ल्ड, 17 साल बाद भारतीय लड़की ने जीता खिताब

वहीं 2000 में विश्व सुंदरी का ख़िताब जीतने वाली प्रियंका चोपड़ा ने बधाई देते हुए लिखा, 'और हमारे पास उत्तराधिकारी आ चुका है! बधाई हो, उपलब्धि को संजोए और सीखें और सबसे महत्वपूर्ण आनंद लें। शानदार।'

इसके साथ ही 2000 में ब्रह्मांड सुंदरी का ख़िताब जीतने वाली सुष्मिता सेन ने भी बधाई देते हुए लिखा कि भारत ने 2017 का विश्व सुंदरी का ख़िताब जीत लिया। वहीं दीया मिर्जा ने बधाई देते हुए कहा, अपनी सुंदर मुस्कान से हमेशा दुनिया पर जीत हासिल करती रहें।

वहीं क्रिकेट के तूफ़ानी बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने भी छिल्लर की इस उपलब्धि पर ढेर सारी बधाई दी है।

बता दें कि मानुषी का जन्म हरियाणा में एक डॉक्टर माता-पिता के घर हुआ है। उन्होंने दिल्ली के सेंट थॉमस स्कूल और सोनीपत के भगत फूल सिंह गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज फॉर वुमेन से पढ़ाई की है।

SEE PICS: मिस इंडिया से मिस वर्ल्ड बनी मानुषी छिल्लर इंस्टाग्राम पर भी हैं काफी एक्टिव

मानुषी के सर पर मिस वर्ल्ड का ताज सजने के बाद से उनके हरियाणा स्थित गांव में भी ख़ुशी का माहौल है। लोगों का कहना है कि हरियाणा की बेटी ने दुनिया में एक बार फिर से भारत का नाम रोशन किया है। मानुषी की कामयाबी एक बार फिर से यहां के लोगों को बेटियों के बारे में अलग ढंग से सोचने को मजबूर करेगी।

मानुषी को शुभकामनाएं देते हुए गांव वालों ने कहा कि उन्हें यकीन है कि हरियाणा की ये बेटी समाज सेवा का काम करेगी, खास कर लड़कियों और महिलाओं के उत्थान के लिए।

खिताब के अलावा, मानुषी ने 'ब्यूटी विद ए पर्पस' पुरस्कार भी जीता। सुंदरी मानुषी छिल्लर ने इस साल फेमिना मिस इंडिया 2017 का खिताब जीता था।

Tumhari sulu movie review: लेट नाइट रेडियो जॉकी बनी विद्या बालन ने जीता सबका दिल

मानुषी से पहले ये खिताब वर्ष 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने जीता था, जो अब प्रख्यात फिल्म अभिनेत्री हैं। हॉलीवुड फिल्म में काम कर वह अंतर्राष्ट्रीय अभिनेत्री भी कहलाने लगी हैं।

मिस वल्र्ड-2016 की विजेता प्यूटरे रिको की स्टेफनी डेल वैले ने 21 वर्षीय मानुषी छिल्लर को ताज पहनाया। इस दौरान वह काफी भावुक दिखाई दीं।

दुनिया के विभिन्न हिस्सों से 108 सुंदरियों को पछाड़ कर यह खिताब अपने नाम किया है।

'बिग बॉस' के बाद '10 का दम' के नए सीजन की मेजबानी करेंगे सलमान खान

First Published : 19 Nov 2017, 03:03:15 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.