News Nation Logo
NCB दफ्तर में अनन्या पांडे से पूछताछ जारी, ड्रग्स चैट में सामने आया था नाम अनंतनाग में गैर कश्मीरी की हत्या, शरीर पर कई जगह चोट के निशान गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस के नेता राहुल गांधी से मिले ड्रग पैडलर को सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है NCB ड्रग्स चैट मामले में अनन्या पांडे से होनी है पूछताछ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग आग की लपटों से घिरी बहुमंजिला इमारत में 100 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक राष्ट्रपति कोविन्द अपनी तीन दिवसीय बिहार यात्रा के अंतिम दिन गुरुद्वारा पटना साहिब, महावीर मंदिर गए छत्तीसगढ़ः राजनांदगांव में आईटीबीपी के 21 जवानों को फूड प्वाइजनिंग, अस्पताल में भर्ती कराया गया

प्रधानमंत्री मोदी ने राजस्थान में चार नए मेडिकल कॉलेजों का शिलान्यास रखा

केन्द्रीय स्वास्थ्य मन्त्रालय के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उक्त मेडिकल कॉलेज जिला, रेफरल अस्पतालों से जुड़े नए मेडिकल कॉलेजों की स्थापना के लिए केन्‍द्र-प्रायोजित योजना के तहत स्वीकृत किए गए है.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 30 Sep 2021, 12:01:59 PM
asass

राजस्थान में चार नए मेडिकल कॉलेजों का शिलान्यास (Photo Credit: file photo)

New Delhi:

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राजस्थान के बांसवाड़ा, सिरोही, हनुमानगढ़ और दौसा जिलों में चार नए मेडिकल कॉलेजों की आधारशिला रखी संस्थान की स्थापना केंद्र ने राजस्थान सरकार के सहयोग से की है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मन्त्रालय के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उक्त मेडिकल कॉलेज जिला, रेफरल अस्पतालों से जुड़े नए मेडिकल कॉलेजों की स्थापना के लिए केन्‍द्र-प्रायोजित योजना के तहत स्वीकृत किए गए है. भारत सरकार ने राजस्थान सरकार के साथ मिल कर सिपेट पेट्रोरसायन प्रौद्योगिकी संस्‍थान, जयपुर की स्थापना की है. पेट्रोरसायन तथा संबद्ध उद्योगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए समर्पित हो कर कार्य करेगा. यह संस्थान युवाओं को कुशल तकनीकी पेशेवर बनने के लिए शिक्षा प्रदान भी करेगा.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सिरोही, हनुमानगढ़, बांसवाड़ा एवं दौसा जिला मुख्यालयों में पर बन रहे इन चार चिकित्सा महाविद्यालयों में प्रत्येक की लागत 325 करोड़ रुपये है. इसमें केंद्र तथा राज्य सरकार के बीच 60:40 के अनुपात में लागत की जाएगी. इस तरह चारों मेडिकल कॉलेजों के निमार्ण में राज्य सरकार कुल 520 करोड़ रुपये खर्च करेगी.

First Published : 30 Sep 2021, 11:51:56 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.