logo-image

इस दिन मध्य प्रदेश की स्टार्टअप पॉलिसी लॉन्च करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 मई को मध्य प्रदेश की स्टार्टअप पॉलिसी को लॉन्च करेंगे. मध्य प्रदेश सरकार की योजना स्टार्टअप को बढ़ावा देने की है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पहल पर मध्य प्रदेश सरकार इस काम की दिशा में बढ़ रही है.

Updated on: 08 May 2022, 06:50 PM

highlights

  • मध्य प्रदेश सरकार की स्टार्टअप पॉलिसी
  • पीएम मोदी करेंगे लान्च
  • 13 मई से मध्य प्रदेश सरकार देगी कई छूट

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 मई को मध्य प्रदेश की स्टार्टअप पॉलिसी को लॉन्च करेंगे. मध्य प्रदेश सरकार की योजना स्टार्टअप को बढ़ावा देने की है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पहल पर मध्य प्रदेश सरकार इस काम की दिशा में बढ़ रही है. मध्य प्रदेश सरकार का लक्ष्य है कि राज्य में अगले एक साल में स्टार्टअप को लेकर माहौल तैयार हो, और ज्यादा से ज्यादा युवा स्टार्टअप के माध्यम से स्वावलंबन की दिशा में आगे बढ़ें. मध्य प्रदेश सरकार इस पॉलिसी के तहत कई योजनाएं ला रही है, ताकि युवाओं को स्टार्टअप शुरू करने में आर्थिक-तकनीकी मदद मिल सके.

मध्यप्रदेश में स्टार्ट अप को बढ़ावा देने और नवोदित उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए, मध्यप्रदेश सरकार स्टार्टअप नीति और कार्यान्वयन योजना - 2022 लेकर आ रही है. यह स्टार्टअप नीति विशेष तौर पर प्रदेश के युवाओं के रोजगारपरक और उद्यमी आइडियाज को पंख देने के लिए तैयार की गई है. मध्य प्रदेश स्टार्टअप पॉलिसी को लेकर जागरूकता लाने के लिए प्रदेश भर में कार्यक्रम शुरू हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें: हिन्दुत्व को लेकर मचेगी होड़, जून में राज ठाकरे और आदित्य जाएंगे अयोध्या

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर में स्मार्ट सिटी के तहत लगभग 18 स्टार्टअप को इनक्यूबेट किया जा रहा है. लगभग 50 स्टार्टअप्स के विचारों को विभाग द्वारा चुना गया है, जिनके लिए 11 मई को एक विशेष कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है, ताकि उनकी जरूरतों को समझा जा सके और ये सुनिश्चत किया जाए कि कैसे इन विचारों को नई स्टार्टअप पॉलिसी के तहत मदद देकर मूर्त रूप दिया जा सके.