News Nation Logo
Banner

पीएम मोदी आज गुजरात में करेंगे कई परियोजनाओं का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में थे और अपने कर्मभूमि को करोड़ों की सौगात दी. वहीं, शुक्रवार को पीएम मोदी गुजरात में रेलवे की कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 16 Jul 2021, 07:31:50 AM
PM Modi

पीएम मोदी आज गुजरात में करेंगे कई परियोजनाओं का उद्घाटन (Photo Credit: @newsnation)

highlights

  • पीएम मोदी गुजरात में सौगातों की बौछार करेंगे
  • गुजरात के वडनगर रेलवे स्टेशन का वर्चुअली उद्धाटन करेंगे
  • दो नई ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाएंगे

अहमदाबाद:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में थे और अपने कर्मभूमि को करोड़ों की सौगात दी. वहीं, शुक्रवार को पीएम मोदी (Prime Minister Narendra Modi) गुजरात (Gujarat) में रेलवे की कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं का उद्घाटन (Inaugurate Multiple Railway Projects) करेंगे. साथ ही ‘एक्वाटिक्स एंड रोबॉटिक्स गैलरी’ और गुजरात साइंस सिटी में स्थित ‘नेचर पार्क’ जनता को समर्पित करेंगे. दरअसल, गांधीनगर कैपिटल रेलवे स्टेशन को 71 करोड़ रुपए की लागत से आधुनिक बनाया गया है. रेलवे स्टेशन में एयरपोर्ट्स जैसी सुविधाएं दी गई हैं. गांधीनगर कैपिटल रेलवे स्टेशन में अत्याधुनिक थीम आधारित लाइटिंग की व्यवस्था की गई है. वहीं स्टेशन परिसर में पांच सितारा होटल भी होगा.

यह भी पढ़ें : कांवड़ यात्रा : सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, यूपी सरकार रखेगी अपना पक्ष

दो नई ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाएंगे

प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) गांधीनगर राजधानी-वाराणसी सुपरफास्ट एक्सप्रेस और गांधीनगर राजधानी और वरेठा के बीच एमईएमयू, दो नई ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाएंगे. प्रधानमंत्री इसके अलावा और भी कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास (Inaugurate Multiple Railway Projects) करेंगे. प्रधानमंत्री (Prime Minister Narendra Modi) रेलवे की जिन परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे उनमें नया पुन: विकसित गांधीनगर राजधानी रेलवे स्टेशन, बड़ी लाइन में तब्दील और विद्युत इंजन के संचालन के योग्य महेसाणा-वरेठा लाइन और हाल ही में विद्युत लाइन में तब्दील सुरेन्द्रनगर-पीपावाव लाइन शामिल है.

यह भी पढ़ें : मुरैना में माफियाओं पर नकेल कसने वाली महिला अफसर का तबादला, कांग्रेस ने तंज कसा

वडनगर रेलवे स्टेशन का कायाकल्प होने वाला है

पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) शुक्रवार को गुजरात के वडनगर रेलवे स्टेशन का वर्चुअली उद्धाटन (Inaugurate Multiple Railway Projects) करेंगे. ये वही वडनगर रेलवे स्टेशन है, जहां प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ट्रेन में चाय बेचा करते थे. वडनगर रेलवे स्टेशन का आज कायाकल्प होने वाला है. उद्घाटन के साथ वडनगर ब्रॉड गेज सेंट्रल रेलवे के माध्यम से देश के बाकी हिस्सों से जुड़ जाएगा. इसे वडनगर-मोढेरा-पाटन हेरिटेज सर्किट के तहत बनाया गया है. वडनगर स्टेशन की इमारत में पत्थर की नक्काशी की गई है. पूरे स्टेशन को हेरिटेज लुक दिया गया है. स्टेशन पर दो यात्री प्लेटफॉर्म और एक फुटओवर ब्रिज होंगे. 

First Published : 16 Jul 2021, 07:07:36 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.