logo-image

अयोध्या में विकास कार्यों को लेकर 25 जून को बैठक करेंगे पीएम मोदी, नए मास्टर प्लान पर होगी चर्चा

बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत अयोध्या के विकास से जुड़े तमाम अधिकारी भी मौजूद रहेंगे और पीएम मोदी को अबतक के हुए विकास कार्यों की रिपोर्ट सौंपेंगे. ये बैठक लंबे अरसे के बाद हो रही है.

Updated on: 21 Jun 2021, 12:40 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 25 जून को अयोध्या में जारी विकासल कार्यों को लेकर बड़ी बैठक करेंगे. इस बैठक में अयोध्या के नए मास्टर प्लान पर अधिकारियों से चर्चा की जाएगी. अयोध्या में एयरपोर्ट को लेकर भी इस बैठक में चर्चा की जा सकती है. बैठक ऐसे समय में हो रही है जब राममंदिर की जमीन को लेकर विपक्ष ने कई आरोप लगाए हैं. जानकारी के मुताबिक इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत अयोध्या के विकास से जुड़े तमाम अधिकारी भी मौजूद रहेंगे और पीएम मोदी को अबतक के हुए विकास कार्यों की रिपोर्ट सौंपेंगे.

कई प्रोजेक्ट की पेश होगी समीक्षा रिपोर्ट
बैठक में पीएम मोदी राम मंदिर से लेकर सरयुघाट के सौंदर्यकरण और भगवान राम की प्रतिमा तक के प्रोजक्ट्स की समीक्षा करेंगे. ये बैठक लंबे अरसे के बाद हो रही है. गौरतलब है कि बैठक के मद्देनजर अब तक की प्रगति के लिए शासन के अधिकारियों ने जिला प्रशासन और संबंधित विभागों को तैयारी पूरी करने के निर्देश दिए हैं. हालांकि इससे पहले भी कई बार पीएम मोदी सीएम योगी और अधिकारियों के साथ अय़ोध्या को लेकर बैठक कर चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः बंगाल हिंसा की NHRC जांच पर ममता को झटका, HC ने बरकरार रखा फैसला

20 हजार करोड़ की योजनाएं हुई हैं तैयार
अयोध्या में विकास कार्यों के लिए अयोध्या डेवलपमेंट अथॉरिटी यानी ADA की तरफ से 20 हजार करोड़ रुपए की विकास योजनाएं तैयार की गई हैं. अधिकारियों के साथ बैठक में पीएम मोदी हर एक योजना की प्रगति रिपोर्ट पर सवाल जवाब करेंगे.

यह भी पढ़ेंः CBSE और ICSE की 12वीं परीक्षा को लेकर SC में सुनवाई टली

जमीन सौदे को लेकर विपक्ष हमलावर
अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि न्यास क्षेत्र की ओर से किए गए चार जमीन सौदे विवाद में हैं. इन सौदों में घोटाले का आरोप है, जिसे लेकर विपक्ष हमलावर है. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी सोमवार को इस मसले को उठाते हुए कहा, 'श्री राम के नाम पर चंदे की लूट ‘रामद्रोह’ है!' इससे पहले कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि बीजेपी नेता धर्म, आस्था और विश्वास को बेचकर मुनाफे की लूट कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि भगवान राम के मंदिर के चंदे की लूट 'रामद्रोह' है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि राम मंदिर जमीन खरीद को लेकर विवाद हो रहा है फिर भी पीएम मोदी और सीएम योगी चुप हैं. कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, 'दीप नारायण यूपी में बीजेपी का नेता और बीजेपी आईटी सेल से जुड़ा है. दीप नारायण अयोध्या के बीजेपी के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय का रिश्तेदार भी है.' उन्होंने दावा किया कि ऋषिकेश उपाध्याय पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ के चहेते हैं.