logo-image

Rozgar Mela: पीएम मोदी आज 51 हजार युवाओं को बांटेंगे नियुक्ति पत्र, 45 स्थानों पर लगेगा रोजगार मेला

Rozgar Mela: पीएम मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रोजगार मेला के दौरान देशभर के 51 हजार से ज्यादा युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटेंगे. रोजगार मेला का आयोजन देशभर में 45 स्थानों पर किया जाएगा.

Updated on: 28 Aug 2023, 07:06 AM

highlights

  • पीएम मोदी 51 हजार युवाओं को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र
  • आज देशभर में 45 स्थानों पर लगेगा रोजगार मेला
  • वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे युवाओं को संबोधित 

New Delhi:

Rozgar Mela: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (सोमवार) को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 51 हजार से ज्यादा युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटेंगे. इसके लिए देशभर में 45 स्थानों पर रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा. ये जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) से जारी एक बयान में दी गई. मंत्रालय ने अपने  बयान में कहा कि रोजगार मेला कार्यक्रम के तहत केंद्र की नौकरियों में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगें. जिसमें गृह मंत्रालय, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), सीमा सुरक्षा बल (BSF), सशस्त्र सीमा बल (SSB), असम राइफल्स, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP), नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) और दिल्ली पुलिस की भर्ती शामिल है.

ये भी पढ़ें: Haryana: प्रशासन से नहीं मिली मंजूरी तो VHP ने कहा- आज निकालेंगे शोभायात्रा, देखें Video

सुबह साढ़े दस बजे युवाओं को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र

पीएमओ के बयान में यह भी कहा गया है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार यानी 28 अगस्त, 2023 को सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नए भर्ती किए गए युवाओं को 51 हजार से अधिक नियुक्ति पत्र बांटेंगे. इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी नियुक्त उम्मीदवारों को संबोधित भी करेंगे. बयान में कहा गया है कि देशभर से चुने गए नए रंगरूट गृह मंत्रालय के तहत विभिन्न संगठनों में कांस्टेबल (सामान्य ड्यूटी), उप-निरीक्षक (सामान्य ड्यूटी) और गैर सामान्य ड्यूटी कैडर पद समेत विभिन्न पदों के लिए युवाओं का चयन किया गया है.

ये भी पढ़ें: World Athletics Championships 2023: नीरज चोपड़ा की ऐतिहासिक जीत, पाकिस्तान को धोबी पछाड़

दिल्ली पुलिस को मिलेगी मजबूती

प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान में कहा गया है कि सीएपीएफ के साथ दिल्ली पुलिस को मजबूत करने में मदद मिलेगी. जिससे इन बलों को आंतरिक सुरक्षा के साथ आतंकवाद, उग्रवाद, वामपंथी उग्रवाद का मुकाबला करने के अलावा राष्ट्र की सीमाओं की रक्षा करने में मदद मिलेगी. जिससे ये बल अपनी बहुआयामी भूमिका को अधिक प्रभावी ढंग से निभा पाएंगे. बता दें कि रोजगार मेला, रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की पीएम मोदी की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है.