logo-image

जन्मदिन के मौके पर दो दिनों के वाराणसी दौरे पर PM मोदी, लोकसभा चुनाव से पहले योजनाओं की झड़ी

पीएम मोदी आज 68 वें जन्मदिन के मौके पर आज दो दिनों के दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे जहां वो क्षेत्र के लोगों को 600 करोड़ रुपये से ज्यादा के परियोजनाओं की सौगात देंगे।

Updated on: 17 Sep 2018, 11:51 AM

वाराणसी:

पीएम मोदी आज 68 वें जन्मदिन के मौके पर आज दो दिनों के दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे जहां वो क्षेत्र के लोगों को 600 करोड़ रुपये से ज्यादा के परियोजनाओं की सौगात देंगे। इतना ही नहीं पीएम मोदी आज वहीं बच्चों के साथ अपना 68 वां जन्मदिन भी मनाएंगे। पीएम मोदी 17 सितंबर की शाम 4.50 बजे वाराणसी पहुंचेंगे जिसके बाद वो सबसे पहले काशी विश्वनाथ मंदिर में पूचा-अर्चना करेंगे।

इसके बाद काशी विद्यापीठ ब्लॉक के नरउर प्राइमरी स्कूल में पीएम बच्चों के साथ केक काटेंगे। इसके बाद पीएम मोदी डीजल रेल इंजन कारखाना के थियेटर में स्कूली बच्चों के साथ 32 मिनट की यही फिल्म देखने वाले हैं। डीरेका गेस्ट हाउस में प्रवासी भारतीय दिवस और विश्वनाथ मंदिर विस्तारीकरण पर बैठक करेंगे और डीरेका में ही रात को ठहरेंगे।

Live Updates

# वाराणसी में पीएम मोदी के जन्मदिन पर महाउत्सव हर तरफ मनाया जा रहा है इसी कड़ी में वाराणसी के लाहरावीर आजाद पार्क पर 68 किलो का लड्डू का केक काटा गया और  आम जनता में वितरित किया गया। 

और पढ़ें: हिन्दुओं की संख्या घटी, आबादी पर नहीं लगी रोक तो सामाजिक समरसता को खतरा: गिरिराज सिंह

लोकसभा चुनाव को देखते हुए वाराणसी में योजनाओं की झड़ी

पीएम मोदी अपने जन्मदिन के मौके पर लगभग 600 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। कार्यक्रम की शुरुआत में सुबह साढ़े नौ बजे जनसभा से होगी। जिन विकास योजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास की तैयारी है उनमें वाराणसी को शहरी विद्युतीकरण के लिए 362 करोड़, बेटावर में पावर सबस्टेशन के लिए 2.79 करोड़, अटल इनक्यूबेशन सेंटर के लिए 20 करोड़, नागेपुर पेयजल योजना के लिए 2.75 करोड़, कुरुसातो पावर सबस्टेशन के लिए 2.60 करोड़, महल्लों कस्बों में विद्युतीकरण के लिए 84.61 करोड़, हनी मिशन के लिए 53.25 लाख रुपये दिये जाएंगे।

और पढ़ें: Happy Birth Day Narendra Modi: एक चाय वाले से प्रधानमंत्री बनने तक का सफर

जबकि बीएचयू में वैदिक विज्ञान केंद्र के लिए 12 करोड़, रीज़नल इंस्टीट्यूट ऑफ ऑप्थेमोलॉजी के लिए 38 करोड़ और पावर सबस्टेशन के लिए 23.06 करोड़ रुपये की योजना का शिलान्यास किया जाएगा।

पीएम मोदी के दौरे को लेकर पीएमओ ने कहा, इन परियोजनाओं में पुरानी काशी के लिए एकीकृत विकास योजना और बीएचयू में एक अटल इनक्यूबेशन सेंटर शामिल है। इन परियाजनाओं की भी आधारशिला रखी जाएगी।