logo-image

तकनीक का उपयोग करके जीवन को आसान बनाने वाले बजट पर वेबिनार को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

तकनीक का उपयोग करके जीवन को आसान बनाने वाले बजट पर वेबिनार को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

Updated on: 27 Feb 2023, 10:05 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अनलीशिंग द पोटेंशियल: ईज ऑफ लिविंग यूजिंग टेक्नोलॉजी विषय पर बजट के बाद के वेबिनार को संबोधित करेंगे।

वेबिनार का नेतृत्व इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय और सह-नेतृत्व उद्योग और आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग (डीपीआईआईटी) द्वारा किया जाएगा।

इसमें इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय, डीपीआईआईटी, न्याय विभाग, दूरसंचार विभाग, व्यय विभाग और वाणिज्य विभाग के लिए थीम और विशिष्ट खानपान से संबंधित बजट घोषणाओं पर चर्चा शामिल होगी।

नैसकॉम के देबजानी घोष, न्यायमूर्ति ए मोहम्मद मुस्ताक, महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के पवन गोयनका और रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड के आकाश अंबानी जैसे कई प्रतिष्ठित व्यक्ति वेबिनार में भाग लेंगे और इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के सचिव अलकेश कुमार शर्मा संदर्भ सेटिंग के बाद पूर्ण उद्घाटन सत्र में अपनी अंतर्²ष्टि साझा करेंगे।

राज्य सरकारों, उद्योग, स्टार्ट-अप्स, शिक्षाविदों और नागरिक समाजों के हितधारक और विशेषज्ञ बजट घोषणाओं से संबंधित मील के पत्थर और कार्यान्वयन योजनाओं पर विचार-विमर्श करेंगे और तराशेंगे, जैसे डिजीलॉकर इकाई, राष्ट्रीय डेटा शासन, पता अद्यतन सुविधा, फिनटेक सेवाएं, मिशन कर्मयोगी, ई-कोर्ट, 5जी, व्यापार करने में आसानी, केवाईसी का सरलीकरण, और विवाद से विश्वास 1 और 2 अन्य।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.