logo-image

Silkyara Tunnel Rescue: पीएम मोदी ने टनल से बाहर आए मजदूरों से की फोन पर बात, हालचाल पूछ बढ़ाया हौसला

Silkyara Tunnel Rescue: उत्तरकाशी की सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों को 17 दिनों बाद मंगलवार देर शाम रेस्क्यू कर बाहर निकाल लिया गया. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मजदूरों पर फोन पर बातचीत कर उनका हालचाल जाना.

Updated on: 29 Nov 2023, 07:09 AM

highlights

  • पीएम मोदी ने टनल से बाहर आए मजदूरों से की बात
  • हालचाल पूछकर मजदूरों का बढ़ाया हौसला
  • रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे लोगों की पीएम मोदी ने की तारीफ

New Delhi:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के सिलक्यारा सुरंग से रेस्क्यू किए गए मजदूरों से फोन पर बात की और उनका हालचाल जानकर उनका हौसला भी बढ़ाया. इससे पहले पीएम मोदी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भी मजदूरों के संबंध में बातचीत की. साथ ही उनके लिए की गई व्यवस्थाओं की जानकारी ली. पीएम मोदी ने सीएम धामी से इस बात की जानकारी ली कि सुरंग से रेस्क्यू किए गए श्रमिकों के स्वास्थ्य देखभाल के साथ-साथ उन्हें उनके घर छोड़ने और उनके परिजनों के लिए क्या व्यवस्था की गई है.

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: आज इन राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, नहीं होगी धन-दौलत की कमी

इस पर मुख्यमंत्री धामी ने प्रधानमंत्री को बताया कि सभी श्रमिकों को सुरंग से निकालने के बाद सीधे चिन्यालीसौड़ स्थित अस्पताल ले जाया गया है, जहां उनकी जरूरी स्वास्थ्य जांच की जाएगी. वहीं श्रमिकों के परिजनों को भी चिन्यालीसौड़ ले जाया गया है, जहां से उनकी सुविधा के अनुसार राज्य सरकार उनके घर तक छोड़ने की पूरी व्यवस्था करेगी.

रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता, भावुक कर देना वाला पल- पीएम मोदी

इसके साथ ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के कुशल मार्गदर्शन के चलते ही रेस्क्यू अभियान सफल हो सका. सीएम धामी ने कहा कि केंद्र सरकार की तमाम एजेंसियों व राज्य सरकार के समन्वय से हम 41 मजदूरों को सकुशल सुरक्षित निकालने में कामयाब रहे. वहीं पीएम मोदी ने उत्तराखंड की सिलक्यारा टनल से रेस्क्यू किए गए 41 मजदूरों के सकुशल बाहर आने और रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता को हर किसी को भावुक कर देने वाला पल बताया. इसके साथ ही पीएम मोदी ने बचाव अभियान से जुड़े सभी लोगों के जज्बे को भी सलाम किया.

रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे लोगों की पीएम मोदी ने की तारीफ

प्रधानमंत्री मोदी ने बचाव अभियान में जुटे लोगों की तारीफ की. उन्होंने कहा कि, "उनकी बहादुरी और संकल्प-शक्ति ने हमारे श्रमिक भाइयों को नया जीवन दिया है. इस मिशन में शामिल हर किसी ने मानवता और टीम वर्क की एक अद्भुत मिसाल कायम की है." प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, "उत्तरकाशी में हमारे श्रमिक भाइयों के रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता हर किसी को भावुक कर देने वाली है. टनल में जो साथी फंसे हुए थे, उनसे मैं कहना चाहता हूं कि आपका साहस और धैर्य हर किसी को प्रेरित कर रहा है."

ये भी पढ़ें: Uttarkashi Tunnel Updates: चुनौतीपूर्ण काम आज पूरा हुआ, 41 मजदूरों के सकुशल बाहर निकलने पर बोले CM धामी

अपने ट्वीट में पीएम मोदी ने आगे कहा कि, "मैं आप सभी की कुशलता और उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं. यह अत्यंत संतोष की बात है कि लंबे इंतजार के बाद अब हमारे ये साथी अपने प्रियजनों से मिलेंगे. इन सभी के परिजनों ने भी इस चुनौतीपूर्ण समय में जिस संयम और साहस का परिचय दिया है, उसकी जितनी भी सराहना की जाए वो कम है." पीएम मोदी ने आगे कहा, "इस बचाव अभियान से जुड़े सभी लोगों के जज्बे को भी सलाम करता हूं. उनकी बहादुरी और संकल्प-शक्ति ने हमारे श्रमिक भाइयों को नया जीवन दिया है. इस मिशन में शामिल हर किसी ने मानवता और टीम वर्क की एक अद्भुत मिसाल कायम की है."