logo-image

PM Modi Telangana Visit: तेलंगाना में बोले पीएम मोदी, मैं यहां विकास उत्सव मनाने आया हूं

PM Modi Telangana Visit: तेलंगाना में बोले पीएम मोदी, 'मैं यहां विकास उत्सव मनाने आया हूं'

Updated on: 04 Mar 2024, 01:06 PM

New Delhi:

PM Modi Telangana Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को तेलंगाने के दौरे पर हैं. यहां पर उन्होंने 56000 करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं की शुरुआत की. इस मौके पर अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश के विकास को लेकर बड़ी बातें कहीं. उन्होंने कहा कि जब मैंने यहां पर परियोजनाओं की घोषणा की तो इस पर भी राजनीति शुरू हो गई. कहा जा रहा है कि चुनाव को देखते हुए मैंने यह घोषणाएं की हैं. लेकिन मैं सभी को बता दूं कि अब तक चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है. चुनाव जब आएगा तब आएगा लेकिन मुझे तो देश का विकास करना है. तेलंगाना में विकास का उत्सव मनाया जा रहा है और मैं इस उत्सव में शामिल होने आया हूं. 

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने तेलंगाना दौरे के दौरान आदिलाबाग में 56000 करोड़ रुपए से ज्यादा की कई विकास योजनाओं के उद्घाटन किए. उन्होंने कहा कि देश को विकास पथ पर लेकर जाना है और इस कड़ी का अहम हिस्सा तेलंगाना भी है. यही वजह है कि यहां पर लगातार बीजेपी विकास कार्यों को लेकर कदम उठा रही हैं. 

पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें
- पीएम मोदी ने तेलंगाना में कहा कि BJP आदिवासी कल्याण और गौरव को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए काम कर रही है।

- पीएम मोदी ने कहा- आदिवासी समाज में भी जो लोग अति पिछड़े हैं, जो अब तक विकास से वंचित हैं, उनके लिए भारतीय जनता पार्टी की सरकार में 'पीएम-जनमन' योजना शुरू की गई है. इस योजना का लाभ बड़ी संख्या में लोग उठा रहे हैं. 

-  प्रधानमंत्री ने बताया कि पीएम जनमन योजना क्या है औऱ अब तक इस योजना पर 24 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च किए जा चुके हैं. 

- पीएम ने कहा अबतक 15 लाख से ज्यादा लोगों ने विकसित भारत एक्शन प्लान के लिए अपने 'सुझाव' भेजे हैं. 

-  इस योजना में 3,75,000 से ज्यादा हितधारक सक्रिय भागीदार बने हैं. 

- पीएम मोदी ने बताया कि विकसित भारत विजन पर अब तक 3,000 से ज्यादा बैठकें हो चुकी हैं

-  विशेष रूप से 1,200 यूनिवर्सिटी के करीब 11 लाख युवा भी इस यात्रा का हिस्सा बने हैं. 

- उन्होंने बताया कि इस तरह  हम सब मिलकर एक विकसित भारत के निर्माण के लिए आगे बढ़ रहे हैं! 


तेलंगाना भी कह रहा अबकी बार 400 पार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर बीजेपी और एनडीए की जीत को लेकर अपनी बात को दोहराया. उन्होंने कहा कि विकसित भारत का निर्माण भाजपा की प्रतिबद्धता रही है. यही वजह है कि अब देश के दक्षिण राज्यों से भी गूंज सुनाई दे रही है. अब तो तेलंगाना भी कह रहा है, " अबकी बार, 400 पार "