News Nation Logo
Banner

पीएम मोदी ने राज्यसभा में कांग्रेस नेता गुलाम नबी पर G-23 को लेकर कसा तंज

पीएम नरेंद्र मोदी ने राज्य सभा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद पर तंज भी कसा. उन्होंने कहा कि गुलाम नबी जी ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में धारा-370 के निष्प्रभावी किए जाने की तारीफ की थी, कहीं उनकी पार् इसे G-23 के संदर्भ में ना लें.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 08 Feb 2021, 03:27:30 PM
pm modi on g 23

पीएम नरेंद्र मोदी (Photo Credit: @bjp4india)

highlights

  • गुलाम नबी आजाद पर पीएम ने कसा तंज
  • LAC पर हमारा रुख पूरी तरह से स्पष्टः पीएम
  • देश में हुई त्रासदियों का जिक्र भी पीएम ने किया

नई दिल्ली:

सोमवार को अपनी स्पीच के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य सभा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य सभा सांसद गुलाम नबी आजाद पर तंज भी कसा. पीएम मोदी ने कहा कि गुलाम नबी आजाद जी ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में धारा-370 के निष्प्रभावी किए जाने के बाद से कई मसलों पर सरकार की प्रशंसा भी की, लेकिन मुझे डर है कि उनकी पार्टी इसे G-23 के संबंध में ना ले ले. वहीं चीन के मसले पर पीएम मोदी ने कहा कि मुश्किल परिस्थितियों में भी हमारे जवानों ने अपना काम बेहतरीन तरीके से किया और हर प्रहार का मुंहतोड़ जवाब दिया. साथ ही पीएम ने ये भी कहा कि LAC की स्थिति पर हमारा रुख पूरी तरह से स्पष्ट है.

पीएम मोदी ने कहा- देश में 'आंदोलनजीवियों' से बचकर रहें
राज्यसभा में अपनी स्पीच के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि देश में कुछ बुद्धिजीवी होते हैं, कुछ अन्य पंथ को मानने वाले लेकिन कुछ लोग 'आंदोलनजीवी' हो गए हैं. ये 'आंदोलनजीवी' पूरे देश में कहीं भी कुछ चल रहा होता है वहां पहुंच जाते हैं. देशवासियों को इन 'आंदोलनजीवियों' से बचकर रहना होगा क्योंकि ये खुद तो कोई आंदोलन चला नहीं सकते लेकिन कहीं अगर आंदोलन चल रहा हो तो वहां पहुंच जाते हैं. उन्होंने आगे कहा कि, ये 'आंदोलनजीवी' ही परजीवी हैं, जो देश में हर जगह मिलते हैं.

पीएम मोदी ने बताई एफडीआई की नई परिभाषा
अपनी स्पीच में पीएम मोदी ने एफडीआई की नई परिभाषा भी बताई उन्होंने कहा कि एक नया FDI मैदान में आया है, जिसे Foreign destructive ideology  के नाम से जाना जाता है हमें इससे देश को बचाने की जरूरत है. पीएम मोदी ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत किसी सरकार नहीं बल्कि देश का आंदोलन है. इसे सदैव बरकरार रखना होगा.

पीएम मोदी ने अपनी स्पीच में सिखों का सम्मान करने की बात भी कही
राज्यसभा में अपनी स्पीच के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि देश में कुछ ऐसे लोग भी हैं जो देश को अस्थिर बनाना चाहते हैं, ऐसे में हमें सतर्क रहना चाहिए. उन्होंने आगे देश में हुई त्रासदियों का जिक्र करते हुए कहा कि, कश्मीर से कश्मीरी पंडित निकाले गए और नॉर्थ ईस्ट में भी माहौल खराब किया गया, इससे देश को बहुत नुकसान हुआ है. पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग सिख भाइयों के दिमाग में गलत चीजें भरने में लगे हैं, हमारा भारत देश हर एक सिख पर गर्व करता है. पीएम ने आगे कहा कि मैंने पंजाब की रोटी खाई है, सिख गुरुओं की परंपरा को हम मानते हैं. 

MSP थी, MSP है और MSP रहेगीः पीएम मोदी
राज्यसभा में अपनी स्पीच के दौरान पीएम मोदी ने देश के कृषि सुधारों पर भी चर्चा की इस दौरान उन्होंने बताया कि देश में पहले भी एमएसपी थी, अब भी एमएसपी लागू है और आगे भी एमएसपी लागू रहेगी. उन्होंने बताया कि जब देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी को कृषि सुधारों को करना पड़ा, तब भी उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. लेकिन वो अपने कर्तव्य पीछे नहीं हटे थे. तब लेफ्ट वाले कांग्रेस (तत्कालीन सत्ता) को अमेरिका का एजेंट बताते थे और आज वो मुझे भी वही उपाधि देते हैं. पीएम मोदी ने आगे कहा कि कोई भी नया कानून आता है तो उसके कुछ समय बाद ही सुधार होता है.

आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन के अंत में वेद के मंत्र का उल्लेख किया, पीएम मोदी ने सदन में ‘अयुतो अहम...’ को पढ़ा और इसी के साथ अपनी स्पीच बंद की.

First Published : 08 Feb 2021, 03:21:11 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.