logo-image

PM मोदी ने मैक्रों से की बात, स्थिति सामान्य होने पर भारत आने का दिया न्योता

पीएम मोदी ने सोमवार को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से फोन पर बात की. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. 

Updated on: 07 Dec 2020, 11:53 PM

नई दिल्ली:

पीएम मोदी ने सोमवार को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से फोन पर बात की. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने फ्रांस में हुए आतंकी हमलों को लेकर संवेदना जताई. उन्होंने कहा कि आतंकवाद और उग्रवाद के खिलाफ वार में भारत हमेशा फ्रांस के साथ है. दोनों नेताओं ने साझा हितों वाले द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर भी चर्चा की. 

जिसमें कोविड-19 वैक्सीन की उपलब्धता और सामर्थ्य में सुधार, कोविड के बाद अर्थव्यवस्था में सुधार, हिंद-प्रशांत क्षेत्र में सहयोग, समुद्री सुरक्षा, रक्षा सहयोग, डिजिटल अर्थव्यवस्था, साइबर सुरक्षा और जलवायु परिवर्तन जैसे मुद्दे शामिल रहे.  वार्ता के दौरान दोनों नेताओं ने हाल के वर्षों में भारत और फ्रांस की रणनीतिक भागीदारी में आई गहराई और मजबूती पर संतुष्टि जताई. इसके साथ ही दोनों नेताओं ने कोविड-19 महामारी के बाद के समय में मिलकर काम करने पर सहमति जताई. प्रधानमंत्री ने स्थिति सामान्य होने के बाद मैक्रों को भारत आने का न्योता भी दिया.