logo-image

2 वैक्सीनों की मंजूरी पर बोले पीएम मोदी - कोविड मुक्त भारत की मुहिम...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों वैक्सीनों को मंजूरी मिलने पर सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए कहा, वैश्विक महामारी के खिलाफ भारत की जंग में एक निर्णायक क्षण! सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक की वैक्सीन को डीसीजीआई की मंजूरी से एक स्वस्थ और कोविड मुक्त भा

Updated on: 03 Jan 2021, 07:27 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीसीजीआई) की ओर से देश में बनीं दो कोरोना वैक्सीनों के इस्तेमाल को मंजूरी दिए जाने को वैश्विक महामारी के खिलाफ भारत की जंग में एक निर्णायक क्षण बताया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेड इन इंडिया वैक्सीन की मंजूरी पर गर्व करते हुए कहा कि इससे एक स्वस्थ और कोविड मुक्त भारत की मुहिम को बल मिलेगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों वैक्सीनों को मंजूरी मिलने पर सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए कहा, वैश्विक महामारी के खिलाफ भारत की जंग में एक निर्णायक क्षण! सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक की वैक्सीन को डीसीजीआई की मंजूरी से एक स्वस्थ और कोविड मुक्त भारत की मुहिम को बल मिलेगा. इस मुहिम में जी-जान से जुटे वैज्ञानिकों-इनोवेटर्स को शुभकामनाएं और देशवासियों को बधाई.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, यह गर्व की बात है कि जिन दो वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल को मंजूरी दी गई है, वे दोनों मेड इन इंडिया हैं. यह आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने के लिए हमारे वैज्ञानिक समुदाय की इच्छाशक्ति को दर्शाता है. वह आत्मनिर्भर भारत, जिसका आधार है- सर्वे भवन्तु सुखिन: सर्वे सन्तु निरामया.

प्रधानमंत्री मोदी ने एक और ट्वीट में कहा, विपरीत परिस्थितियों में असाधारण सेवा भाव के लिए हम डॉक्टरों, मेडिकल प्रोफेशनल्स, वैज्ञानिकों, पुलिसकर्मियों, सफाईकर्मियों और सभी कोरोना वॉरियर्स के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हैं. देशवासियों का जीवन बचाने के लिए हम सदा उनके आभारी रहेंगे.