logo-image

राहुल ने साधा निशाना कहा- दो तरह की बातें बोलते हैं पीएम मोदी, संघ के खिलाफ बोलने पर मिलती है मौत

वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश के हत्याकांड पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए आरोप लगाया है कि वो दो तरह की बातें करते हैं।

Updated on: 06 Sep 2017, 04:49 PM

नई दिल्ली:

वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए आरोप लगाया है कि वो दो तरह की बातें करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की बातों में अपना कार्यकर्ताओं के लिये एक संदेश होता है और दुनिया के लिये अलग। राहुल के बयान को बीजेपी ने बेतुका करार दिया है।

उन्होंने बीजेपी और संघ पर हमला करते हुए कहा है कि विरोधी विचारों को खत्म करने की साजिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि जो उनकी विचारधारा के खिलाफ बोलते हैं उन्हें मार दिया जा रहा है। 

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मंझे हुए हिंदूवादी राजनेता हैं और उनके शब्दों के दो अर्थ होते हैं। उनके अपने लोगों के लिेये एक मतलब होता है और दुनिया के लिये अलग होता है।'

उन्होने कहा, 'आरएसएस और बीजेपी के खिलाफ बोलने वालों पर दबाव बनाया जाता है। यहां तक कि उन्हें मार दिया जाता है।'

राहुल गांधी ने बताया कि उन्होंने कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया से बात की है और सीएम ने जल्द कार्रवाई करने का भरोसा दिया है।

और पढ़ें: गौरी लंकेश के पहले भी आवाज उठाने वाले पत्रकारों को किया गया है खामोश

बीजेपी ने राहुल गांधी के इस बयान पर आपत्ति जताते हुए कहा कि राहुल गांधी के बयान का कोई आधार नहीं है और प्रधानमंत्री के बारे में ऐसा कहना ठीक नहीं है क्योंकि देश के प्रधानमंत्री हैं और किसी पार्टी विशेष की बात नहीं।

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने हत्याकांड की निंदा करते हुए कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार पर आरोप लगाते हुए कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाया है।

और पढ़ें: गया रोडरेज केस: आदित्य सचदेवा हत्या मामले में रॉकी यादव को आजीवन कारावास