News Nation Logo

पीएम मोदी ने शेयर किया मॉर्निंग वॉक का वीडियो, राष्ट्रीय पक्षी को दाना खिलाते दिखे

पीएम मोदी ने रविवार को इंस्टाग्राम पर एक खूबसूरत वीडियो शेयर किया जिसमें उनकी सुबह की दिनचर्या की पूरी झलक दिखती है. वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय पक्षियों के साथ समय बिता रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 23 Aug 2020, 05:28:17 PM
pm modi peacock feeding

पीएम मोदी मोर को दाना खिलाते हुए (Photo Credit: सोशल मीडिया)

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को इंस्टाग्राम पर एक खूबसूरत वीडियो शेयर किया जिसमें उनकी सुबह की दिनचर्या की पूरी झलक दिखती है. वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय पक्षियों के साथ समय बिता रहे हैं. मोर उनके हाथों से दाना चुग रहे हैं. पीएम मोदी ने ये वीडियो अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के सभी अकाउंट पर शेयर किया जिसके बाद ये वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) के सभी प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया. शेयर करने के तीन घंटे में ही सिर्फ इंस्टाग्राम पर ही करीब 24 लाख से ज्यादा लोग वीडियो देख चुके थे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस वीडियो के जरिए लोगों को प्रकृति प्रेम का संदेश दिया. वीडियो में कई ²श्य दिखें. मसलन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएम आवास के गार्डन में टहल रहे हैं और आगे-आगे उनके मोर है. मोर नृत्य भी कर रहा है. टहलने के बाद प्रधानमंत्री मोदी एक चबूतरे पर बैठकर मोर को दाना खिला रहे हैं. सुबह प्रधानमंत्री कुछ जरूरी कार्य भी निपटा रहे हैं. उनके हाथों में कागज हैं. उस समय भी मोर उनके साथ दिखते हैं. एक जगह दो मोर उनके पास नजर आते हैं. दरअसल, प्रधानमंत्री आवास में राष्ट्रीय पक्षियों का समूह रहता है. जिन्हें सुबह की सैर के बाद प्रधानमंत्री मोदी नियमित रूप से दाना चुगाते हैं. 

पीएम मोदी ने इंस्टाग्राम पर वीडियो के साथ यह कविता भी शेयर की है.

भोर भयो, बिन शोर,

मन मोर, भयो विभोर,

रग-रग है रंगा, नीला भूरा श्याम सुहाना,

मनमोहक, मोर निराला.

रंग है, पर राग नहीं,

विराग का विश्वास यही,

न चाह, न वाह, न आह,

गूँजे घर-घर आज भी गान,

जिये तो मुरली के साथ

जाये तो मुरलीधर के ताज.

जीवात्मा ही शिवात्मा,

अंतर्मन की अनंत धारा

मन मंदिर में उजियारा सारा,

बिन वाद-विवाद, संवाद

बिन सुर-स्वर, संदेश

मोर चहकता मौन महकता.

First Published : 23 Aug 2020, 05:28:17 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.