News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

SC पहुंचा PM Modi की सुरक्षा में चूक का मामला, पंजाब सरकार ने बनाई कमेटी

सुप्रीम कोर्ट मामले पर कल सुनवाई को राजी हुआ है. याचिका की कॉपी राज्य सरकार को भेजी जाएगी. मामले पर सुप्रीम कोर्ट में कल सुनवाई होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 06 Jan 2022, 02:21:25 PM
supreme court

supreme court (Photo Credit: file photo)

highlights

  • याचिका की कॉपी राज्य सरकार को भेजी जाएगी
  • मामले पर सुप्रीम कोर्ट में कल सुनवाई होगी
  • सीनियर एडवोकेट मनिंदर सिंह ने इस मामले से जुड़ी जनहित याचिका दायर की है

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले को सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस एनवी रमन्ना की बेंच के समक्ष रखा गया है. सुप्रीम कोर्ट मामले पर कल यानि सात जनवरी को सुनवाई को राजी हुआ है. याचिका की कॉपी राज्य सरकार को भेजी जाएगी. मामले पर सुप्रीम कोर्ट में कल सुनवाई होगी. जानकारी के अनुसार, सीनियर एडवोकेट मनिंदर सिंह ने इस मामले से जुड़ी जनहित याचिका दायर की है. याचिका के अनुसार इस तरह की सुरक्षा में चूक स्वीकार्य करने योग्य नहीं है. याचिका में मनिंदर सिंह ने पंजाब सरकार को उचित निर्देश देने, उत्तरदायी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. 

ये भी पढ़ें: देश में कोरोना के रिकॉर्ड मामले सामने आए, ए​क दिन में 91 हजार नए केस

पंजाब सरकार ने बनाई जांच के लिए कमेटी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले पर पंजाब सरकार अब एक्शन मोड में है. पंजाब सरकार ने मामले की जांच के लिए हाई लेवल कमेटी बनाई है. इससे पहले प्रदर्शनकारियों द्वारा बुधवार को पंजाब में पीएम मोदी का काफिला रोकने के बाद से पंजाब सरकार घिरी हुई है. ऐसा कहा जा रहा है कि कमेटी में रिटायर्ड जस्टिस मेहताब सिंह गिल और प्रमुख सचिव (गृह मामलों और न्याय) अनुराग वर्मा शामिल हैं. यह कमेटी तीन दिनों में अपनी रिपोर्ट पेश कर देगी. 

पीएम का काफिला 20 मिनट तक फंसा रहा

गौरतलब है कि बुधवार को पीएम मोदी पंजाब के बठिंडा पहुंचे थे. यहां पर खराब मौसम की वजह से उन्हें सड़क मार्ग से फिरोजपुर के हुसैनीवाला के लिए निकलना पड़ा. तभी रास्ते में कुछ किसानों की नाकेबंदी की वजह से पीएम का काफिला एक फ्लाईओवर पर 15 से 20 मिनट तक फंसा रहा. इसके बाद पीएम के काफिले को वापस लौटना पड़ गया. फिरोजपुर में उनकी प्रस्तावित रैली और विकास योजनाओं के शिलान्यास संबंधी कार्यक्रम को स्थगित करना पड़ गया.

First Published : 06 Jan 2022, 01:43:44 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो