logo-image

PM मोदी बोले, पाकिस्तान से नए रिश्ते बनाने चाहे पर मिला धोखा, अब भारत चुप नहीं रहेगा

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब 2014 में मैं प्रधानमंत्री बना तो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया. इसके बाद लाहौर जाकर दोस्ती का हाथ आगे बढ़ाया लेकिन बदले में भारत को धोखा मिला.

Updated on: 22 Dec 2019, 04:21 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के रामलीला मैदान (Ramlila Maidan) से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने नागरिक संशोधन कानून (Citizenship Amendmend Act) बहाने पाकिस्तान पर जमकर हमला बोला. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब 2014 में मैं प्रधानमंत्री बना तो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया. इसके बाद लाहौर जाकर दोस्ती का हाथ आगे बढ़ाया लेकिन बदले में भारत को धोखा मिला. प्रधानमंत्री ने कहा कि अब भारत वो देश नहीं जो चुप बैठे. पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः CAA के हर आरोप पर PM मोदी ने दिया जवाब, बोले मुस्लिमों को डरा रही कांग्रेस

पाकिस्तान में दलितों पर होता है अत्याचार
प्रधानमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान में दलितों पर अत्याचार किया जाता है. यहां तक कि जिस बर्तन में दलितों को खाना दिया जाता है उसके भी पैसे ले लिए जाते हैं. दलितों पर अत्याचार का ही नतीजा है कि वह पाकिस्तान से भारत की शरण में आ रहे हैं. भारत में उन ऐसे शरणार्थियों को नागरिकता देकर जुल्म के शिकार उन लोगों को राहत देने का काम किया जा रहा है.

बांग्लादेश के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रहा भारत
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भारत बांग्लादेश के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है. उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला करते हुए कहा कि ममता बनर्जी पहले बांग्लादेश से पश्चिम बंगाल आए शरणार्थियों को नागरिकता देने की बात कहती थीं. अब एनडीए सरकार जब इस काम को कर रही है तो सबसे ज्यादा परेशानी उन्हें ही हो रही है.

यह भी पढ़ेंः CAA: हिंसा में शामिल उपद्रवियों पर योगी सरकार लगाएगी NSA, संपत्ति होगी सील

'मुसलमानों को डरा देश बांट रही है कांग्रेस'
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस और उसके साथ, शहरों में रहने वाले कुछ पढ़े-लिखे नक्सली, अर्बन नक्सल अफवाह फैला रहे हैं कि सारे मुसलमानों को डिटेंशन सेंटर को भेज दिया जाएगा. उन्होंने कहा, 'मैं हैरान हूं कि इस अफवाह पर अच्छे-अच्छे पढ़े-लिखे भी पूछ रहे हैं कि यह डिटेंशन सेंटर क्या होता है. कुछ तो अपनी शिक्षा की कद्र कीजिए.