News Nation Logo

JP नड्डा के स्वागत समारोह में PM मोदी बोले- राष्ट्र की आशा-आकांक्षाओं को लेकर BJP ने अपने आप को ढाला

पीएम मोदी ने जेपी नड्डा को बीजेपी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई दी. उन्होंने कहा कि राजनीति की जो भी मर्य़ादाएं हैं, उन्हें पूरी तरह से पालन करेंगे

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 20 Jan 2020, 06:30:46 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) सोमवार को बीजेपी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्विरोध चुन लिए गए हैं. नए अध्यक्ष बनने के बाद पार्टी मुख्यालय पर स्वागत समारोह का आयोजन किया गया. स्वागत समारोह में संगठन के मंत्री, केंद्रीय मंत्री समेत अमित शाह और पीएम मोदी शामिल हुए. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह और पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित किया. पीएम मोदी ने जेपी नड्डा को बीजेपी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई दी. उन्होंने कहा कि राजनीति की जो भी मर्य़ादाएं हैं, उन्हें पूरी तरह से पालन करेंगे.

जिन आदर्शों और मूल्यों को साथ लेकर चले थे, 4-5 पीढ़ियां खप गईं  

राजनीति में जिन आदर्शों और मूल्यों को साथ लेकर हम चले थे, जिनके लिए 4-4,5-5 पीढ़ियां खप गई थीं. आज उन्हीं आदर्शों और मूल्यों को लेकर बीजेपी राष्ट्र की आशा और आकांक्षाओं के अनुरूप खुद को ढालेगी और विस्तार करेगी. प्रारंभ से ही पार्टी का स्वभाव रहा कि हॉरिजेंटली पार्टी का जितना विस्तार हो, वो करेगी और कार्यकर्ता का वर्टिकल विस्तार होता रहे, उसी परंपरा के कारण भाजपा को नई-नई पीढ़ी मिल रही है. जो पार्टी को आगे बढ़ाने में सफल होती है.

एक सामूहिक stand लेना होता है तो हर एक को कुछ न कुछ कठिनाई आती है

हम सबके लिए अत्यंत गौरव का विषय है कि राजनीति में जिन आदर्शों और मूल्यों को लेकर हम चले थे, जिन आदर्शों, मूल्यों के लिए 4-5 पीढ़ियां खप गईं, उन्हीं आदर्शों और मूल्यों को लेकर और राष्ट्र की आशा-आकांक्षाओं को लेकर भाजपा ने अपने आप को ढाला, अपना विस्तार किया. राजनीतिक दलों के लिए चुनाव अब लगातार चलने वाली प्रक्रिया हो गयी है. अकेले में तो सब दल बोलते हैं कि बार-बार चुनाव, लेकिन जब एक सामूहिक stand लेना होता है तो हर एक को कुछ न कुछ कठिनाई आती है.

सत्ता में रहते हुए दल को चलाना बड़ी चुनौती 

संघर्ष और संगठन के पटरियों पर हमारी पार्टी चलती रही है. देशहित की समस्याओं को लेकर संघर्ष करना, संगठन को बढ़ाना, कार्यकर्ता का विकास करना ये पार्टी का उद्देश्य है, लेकिन सत्ता में रहते हुए दल को चलाना ये अपने आप में बड़ी चुनौती होती है. इतने कम समय में भाजपा ने विस्तार भी किया है, जनाकांक्षाओं से खुद को जोड़ा है और समयानुकूल परिवर्तन भी किया है. एक जीती जागती चेतन वृंद पार्टी, सिर्फ संख्या बल पर बनी हुई सबसे बड़ी पार्टी नहीं बल्कि जन-सामान्य के दिलों में जगह बनाकर बनी हुई पार्टी है.

लंबे समय तक मां भारती की सेवा करने के लिए आए लोग हैं

भाजपा की दूसरी विशेषता रही है कि पार्टी चले लेकिन लोकतांत्रिक मूल्यों के आधार को मजबूती मिलती रहे. भाजपा की विशेषता रही है कि हमें एक सुचारू रूप से चलने वाली व्यवस्था से जुड़ने वाले दल की तरह आगे बढ़ना चाहिए. हम लंबे समय तक मां भारती की सेवा करने के लिए आए लोग हैं. हमें सदियों तक ये काम करना है. और जिन आशा-आकांक्षाओं के कारण इस दल का जन्म हुआ है, उसे पूरे किए बिना चैन से बैठना नहीं है.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 20 Jan 2020, 06:05:31 PM

Related Tags:

JP Nadda BJP PM Modi Amit Shah