logo-image

PM मोदी बोले- केजरीवाल को गरीबों का फिक्र नहीं, इसलिए इन योजनाओं को नहीं होने दिया लागू

PM मोदी का केजरीवाल पर हमला, दिल्लीवासियों को पीएम आवास योजना और आयुष्मान भारत का लाभ क्यों नहीं

Updated on: 04 Feb 2020, 05:23 PM

नई दिल्ली:

पीएम मोदी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को द्वारका विधानसभा क्षेत्र में रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकारों को गरीबों का फिक्र नहीं है. केंद्र की योजनाओं को दिल्ली में लागू नहीं की गई है. लोगों को इन योजनाओं से वंचित रखा गया है. उन्होंने कहा कि दिल्लीवासियों को पीएम आवास योजना और आयुष्मान भारत का लाभ क्यों नहीं मिल पा रहा है. लोगों को इन योजनाओं से क्यों वंचित रखा गया है. आखिर दिल्ली सरकार की ऐसी क्या मजबूरी है.

यह भी पढ़ें-Delhi Assembly Election : द्वारका रैली में PM मोदी का दिल्ली सरकार पर हमला, जानिए 20 बड़ी बातें

वहीं इससे पहले पीएम मोदी ने सोमवार की रैली में भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला था. पीएम मोदी ने केजरीवाल सरकार को आड़े हाथों लेते हुए पूछा कि जिस लोकपाल के लिए इतना बड़ा अन्ना आंदोलन हुआ था जिसका नेतृत्व खुद अरविंद केजरीवाल कर रहे थे वो लोकपाल कहां है. देश के लोगों को अबतक लोकपाल क्यों नहीं मिला. उन्होंने केजरीवाल सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि कहां है लोकपाल जिसके लिए दिल्ली के लोग आज भी इंतजार कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- केजरीवाल के बाद ओवैसी भी पढ़ेंगे हनुमान चालीसा : योगी आदित्यनाथ

इतना बड़ा आंदोलन और फिर नई राजनीतिक पार्टी के बाद आप सत्ता में भी आए 6 साल बीत भी गए लेकिन लोकपाल कहां है ये दिल्ली के लोगों को आज भी नहीं मालूम. पीएम मोदी यहीं पर चुप नहीं हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने पहली बार देश के 50 करोड़ गरीबों को 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा दी है. पहली बार, 10 करोड़ गरीब परिवारों तक टॉयलेट की सुविधा पहुंची है. पहली बार, 8 करोड़ गरीब माताओं एवं बहनों की रसोई में गैस का मुफ्त कनेक्शन पहुंचा. दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए जा रहे घर क्यों नहीं बने क्यों कि केंद्र सरकार की योजनाओं को दिल्ली में लागू नहीं होने दिया जा रहा है.